पहाड़ी एलबम तुलसी रामो ने राजगढ़ में मचाई धूम

पहाड़ी एलबम तुलसी रामो ने राजगढ़ में मचाई धूम
अक्स न्यूज लाइन राजगढ़ 04 अक्तूबर : 
सिरमौर के प्रसिद्ध लोकगायक धर्मपाल ठाकुर की तुलसी रामो नामक पहाड़ी एलबम  का शुक्रवार को यहां पद्मश्री विद्यानंद सरैक और वर्ड बंुक ऑफ रिकार्ड होल्डर डॉ0 जोगिन्द्र हाब्बी ने विधिवत तौर पर विमोचन किया गया । इस पहाड़ी एलबम ने समूचे राजगढ और रेणुका क्षेत्र में धूम मचाई है ।

बता दें कि यह पहाड़ी गीत में रेणुका क्षेत्र के समाज सेवी, व्यवसायी  एवं चूड़ेश्वर सेवा समिति के संस्थापक तुलसी राम चौहान पर रचित किया गया  है जिन्होने अपना सर्वस्व जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित किया है । इस एलबम का फिल्मांकन चूड़धार सहित  अन्य स्थलों पर किया गया है । इस गीत के लेखक एवं गायक धर्मपाल ठाकुर है । इसमें राजीव नेगी ने संगीत दिया है । इस एलबम की रिकार्डिग सरगम डिजिटल रिकार्डिग स्टूडियों ठियोग में की गई है । इसकी एडिटिंग आशु तोमर और अंजना नेगी तथा ग्राफिक्स डिजाइन बिटट वर्मा  ने किया  है । इस एलबम में आकाश ठाकुर, मोहित, दिनेश, मोना, सिमरन और दिव्या द्वारा नृत्य किया गया है ।
पदम्श्री विद्यानंद सरैक ने अपने संबोधन में कहा कि धर्मपाल ठाकुर राजगढ़ ही अपितुु सिरमौर जिला के प्रसिद्ध लोकगायक है जिन्होने सिरमौेर के पारंपरिक गीतों के सरंक्षण और संवर्धन में अहम भूमिका निभाई है । इनके द्वारा इस गीत में  रेणुका क्षेत्र के प्रसिद्ध समाज सेवी तुलसीराम चौहान के जीवन के पहलुओं को उजागर किया गया है यह एक बहुत अच्छी पहल है ताकि युवा पीढ़ी इस महान शख्सियत से अपने जीवन समाज सेवा की प्रेरणा ले सके । उन्होने कहा कि सिरमौर की नाटी का अपना अंदाज है जिसकी देश में ही नहीं अपितु विदेशों में भी सराहना की गई है ।

इस मौके पर राजगढ़ के जाने माने कलाकार चंद्रमोहन ठाकुर, गोपाल हाब्बी, मदन तोमर, सुशील भृगु सहित अन्य कलाकार मौजूद रहे ।