पटवारी ने 6000 रूपये में बेचा ईमान, विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

पटवारी ने 6000 रूपये में बेचा ईमान, विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

  अक्स न्यूज लाइन --  ऊना,  22 मार्च 2023 
हिमाचल प्रदेश में आए दिन रिश्वतखोरी के मामले बढ़ रहे हैं। इसी फेहरिस्त में हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस व एंटी करप्शन ब्यूरो ने ऊना जिला में एक पटवारी को 6000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ऊना जिला के पटवार सर्किल थानाकला में तैनात पटवारी विनोद कुमार निवासी हटली ने एक व्यक्ति से जमीन की तक्सीम के बदले 6000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। 
 शिकायतकर्ता श्रवण कुमार की  लंबे समय से जमीन की तकसीम नहीं हो रही थी जिसके चलते उसने पटवारी से तक्सीम करने का आग्रह किया , तो पटवारी ने तक्सीम के बदले 6000 रुपये रिश्वत की मांग की , जिसकी शिकायत स्वर्ण सिंह ने हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो से की। 
शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ने जाल बिछाया और पटवारी को 6000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। विजिलेंस टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्म चंद वर्मा के अलावा निरीक्षक इंदू देवी , उप निरीक्षक जसवीर चंद व उप निरीक्षक सुमन वाला शामिल रहे।