नाहन मेडिकल कॉलेज में हर्षोल्लास से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस

नाहन मेडिकल कॉलेज में हर्षोल्लास से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस

   अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 12 मई -  2023
अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज डे हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज नाहन के तमाम नर्सिंग स्टाफ द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि मेडिकल कॉलेज नाहन के प्रिंसिपल डॉ श्याम कौशिक मौजूद रहे ।विशेष अतिथि के रूप में मेडिकल कॉलेज नाहन के चिकित्सा अधीक्षक डॉ नवीन गुप्ता भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज नाहन की नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट मंजू चौहान व अनीता टांक ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान सबसे बड़ी खासियत यह रही कि मेडिकल कॉलेज नाहन के सभी नर्सिंग स्टाफ आयोजकों ने मेडिकल कॉलेज से गत कुछ वर्षों के भीतर सेवानिवृत्त हुई वरिष्ठ वार्ड सिस्टर व स्टाफ नर्स को भी समारोह में विशेष समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 
इस अवसर पर उपस्थित नर्सिंग स्टाफ को मेडिकल कॉलेज के अन्य स्टाफ को संबोधित करते हुए मेडिकल कॉलेज नाहन के प्रिंसिपल डॉ श्याम कौशिक ने कहा कि आज विश्व की महान शख्सियत सिस्टर नाइटेंगल को याद करने का समय है। उन्होंने विश्व को नर्सिंग सेवा की जो मिसाल मिसाल पेश की तथा मार्ग दिखाया उनके बताए मार्ग पर आज भी नर्सेज चल रही है ।उन्होंने कहा कि स्टाफ नर्स स्वास्थ्य विभाग की रीड की हड्डी है। यदि स्टाफ नर्स ना हो तो मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ तमाम स्वास्थ्य संस्थानों का संचालन संभव नहीं है ।डॉक्टर श्याम कौशिक ने इस अवसर पर सभी नर्सिंग स्टाफ को अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस की शुभकामनाएं दी ।कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मेडिकल कॉलेज नाहन की नरसिंह सुप्रिडेंट मंजू चौहान ने कहा कि आज के दौर में भी नरसिंह व्यवसाय से जुड़ी तमाम स्टाफ नर्सेज व अन्य स्टाफ पूरे निस्वार्थ सेवाभाव से नरसिंह का कार्य कर रही है ।उन्होंने तमाम नर्सिंग स्टाफ को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सेवानिवृत्त वार्ड सिस्टर कुशला ठाकुर ने भी संबोधित किया । 
कार्यक्रम के दौरान नर्सेज एसोसिएशन की वरिष्ठ सदस्य द्वारा मुख्य अतिथि को व विशेष अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश ट्रेन नर्सेज एसोसिएशन मेडिकल कॉलेज नाहन यूनिट की प्रधान सुलक्षणा ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की ।इस अवसर पर नर्सिंग स्कूल नाहन की छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आकर्षक प्रस्तुति भी दी गई ।कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रकार के पहाड़ी ,पंजाबी, हरियाणवी गानों पर जमकर नृत्य भी किए गए।