नाहन के कुदंन का बाग में अवैध् रूप से छापे जा रहे थे 50 रूपए के नकली नोट, बरामद - पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश देकर लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य सामग्री कब्जे में ली,

नाहन के कुदंन का बाग में अवैध्  रूप से छापे जा रहे थे 50 रूपए के नकली नोट,  बरामद  - पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश देकर लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य सामग्री कब्जे में ली,

नाहन,25 जनवरी पुलिस ने नाहन के कुदंन का बाग क्षेत्र में अवैध रूप से छापे जा रहे 50 रूपए के नकली नोट के मामले का भंडा फ ोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के घर में दबिश देकर नकली नोट छापने के लिए प्रयोग किए जा रहे लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य सामग्री कब्जे में ली। जिले के एसपी रमन मीणा ने यह खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी को दबोच लिया गया है। अदालत ने आरोपी को 28 जनवरी तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए है। एसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपी को कालाअंब पुलिस ने  सुशील कुमार पुत्र  हरबन्स लाल निवासी गाँव व डा. खाना रसुलपुर तह. बिलासपुर जिला यमुनानगर हरियाणा दुकानदार बाला जी कन्फैशनरी मैन चौक कालाअंब जिला सिरमौर की शिकायत पर मामला दर्ज करके दबोचा है। 

मीणा ने बताया शिकायकत्र्ता के अनुसार बीते दिन करीब 8.00 बजे शाम अपनी दुकान में मौजूद था तो इसके पास एक व्यक्ति ने सुपर स्टार सिगरेट की एक डब्बी मुबलिक 59 रुपये कीमत की खरीद की और कीमत चुकाने के लिए मुझे 70 रुपये के नोट जिसमें एक पच्चास रुपये का नोट न. 5 एएच 850563 का तथा एक 20 रुपये का नोट न0 25 सी 428877 दिये। इसने जब नोटों को चैक किया तो चैक करने पर मुझे पच्चास रुपये का नोट जाली किस्म का लगा। क्योंकि इसके पास पहले ही इसी प्रकार के तीन नोट पच्चास रुपये के उसी व्यक्ति ने दे रखे हैं। एसपी ने बताया कि दुकानदार ने इस बारे अपने पड़ोस के दुकानदार सुशान्त, भुपेन्द्र सैणी को भी बता रखा था तथा हमने आपस में सलाह कर रखी थी कि वह व्यक्ति अगर दोबारा आयेगा तो उसे काबू करेंगे।

 एसपी ने बताया कि आज जब आरोपी आया तो  तुरन्त सुशान्त और भुपेन्द्र सैणी को इशारा देकर कहा कि वह व्यक्ति आज आ गया है। जिन्होंने उसे तुरन्त आकर मेरी दुकान पर काबू कर लिया। पूछताछ करने उसने अपना नाम शाहीन निवासी नाहन बताया है। दुकानदार ने शिकायत त में कहा कि जाली नोटों को असली के रुप में प्रयोग करके मुझे व लोगों को ठग रहा है। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मीणा ने बताया कि  नकली नोट छापने के मामले में आरोपी शाहीन अंसारी पुत्र स्व. मौहम्मद इकबाल निवासी मकान न. 314  कुन्दन का बाग नाहन के  कब्जे से 100 रुपयों के पांच नोट, 50 रुपये के 5 नोट कुल 750 रुपयों के नोट आरोपी के पर्स से बरामद किए गए है।
 

इस के अतिरिक्त आरोपी के क ब्जे से 50,20,10 रुपयों के नोट मुबलिग 350 रूपए जोकि असली मालुम पडते है भी आरोपी की जेब से मिले है। एसपी ने बताया कि आरोपी ने नकली नोट अपने घर पर कुन्दन का बाग में अपने कमरे में कलर प्रिन्टर से असली नोटो से कापी करके छापे है। पुलिस इस जांच में जुटी है कि आरोपी ने मार्किट में कितने नकली नोटों का प्रयोग किया है। तथा इस धंधे में आरापी के साथ अन्य कौन लोग शामिल है इस एंगल पर पुलिस की नजर रहेगी।