नादौन की मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण 5 से 20 अप्रैल तक..... 8-9 अप्रैल और 15-16 अप्रैल को हर बूथ पर चलाया जाएगा विशेष अभियान

नादौन की मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण 5 से 20 अप्रैल तक..... 8-9 अप्रैल और 15-16 अप्रैल को हर बूथ पर चलाया जाएगा विशेष अभियान

अक्स न्यूज9लाइन -- हमीरपुर,  29  मार्च 2023
एसडीएम एवं विधानसभा क्षेत्र 40-नादौन की निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अपराजिता चंदेल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार नादौन विधानसभा क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण एक अप्रैल 2023 को अहर्ता तिथि के आधार पर 5 से 20 अप्रैल तक करवाया जाएगा।
  उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान नादौन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के समस्त मतदान केंद्रों पर नए पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने के दावे और अपात्र लोगों के नाम हटाने के आक्षेप प्राप्त किए जाएंगे। एसडीएम ने बताया कि 8-9 अप्रैल और 15-16 अप्रैल को विशेष अभियान के तहत प्रत्येक मतदान केंद्र पर बूथ लेवल आफिसर और राजनीतिक दलों के बूथ लेवल एजेंट सुबह 10 से सायं 5 बजे तक उपस्थित रहेंगे। इसलिए, क्षेत्र के पात्र लोग संबंधित मतदान केंद्रों पर जाकर अपना व अपने परिवार के सदस्यों के नाम की निर्वाचक नामावली में दर्ज होने की पुष्टि कर सकते हैं।
 एसडीएम ने बताया कि कोई भी पात्र नागरिक जिसने एक अप्रैल 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली हो तो अपना दावा संबंधित दस्तावेजों सहित निर्धारित फार्म नंबर 6 पर प्रस्तुत कर सकता है। किन्हीं कारणों से स्थान छोड़ चुके या मृत लोगों के निर्वाचक नामावली से हटाए जाने बारे आक्षेप संबंधित फार्म नंबर 7 पर प्रस्तुत किए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त किसी भी पंजीकृत मतदाता के विवरण में कोई त्रुटि हो तो वह भी फार्म नंबर 8 पर संबंधित दस्तावेज लगाकर अपने विवरण की शुद्धि करवा सकता है।