नर्सिंग प्रौ‌द्योगिकी विषय पर राज्य की पहली नेशनल कांफ्रेंस 28 अप्रैल को : जैन

नर्सिंग प्रौ‌द्योगिकी विषय पर राज्य की पहली नेशनल कांफ्रेंस 28 अप्रैल को : जैन

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन-- 26 अप्रैल

नर्सिंग प्रौ‌द्योगिकी विषय पर राज्य की पहली नेशनल कांफ्रेंस 28 अप्रैल को माता पद्मावती कॉलेज ऑफ  नर्सिंग नाहन परिसर में आयोजित होने जा रही है। यह जानकारी कॉलेज समिति के सचिव सचिन जैन ने यहां बुलाए पत्रकार सम्मेल में दी। राज्य की पहली नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। नेशनल कांफ्रेंस का शुभारम्भ डा राकेश शर्मा निदेशक मेडिकल एजुकेशन हिमाचल प्रदेश करेंगे।

 जैन ने बताया कि कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य नर्सिंग प्रौ‌द्योगिकी में विकास का उद्देश्य नर्सिंग और स्वास्थ्य देखभाल को परिवर्तित करना है। यह प्रौ‌द्योगिकी स्वास्थ्य सेवाओं को और सुगम और सहज बनाने में मदद करती है। उन्होने बताया कि यह प्रौ‌द्योगिकी  रोगियों को बेहतर देखभाल प्रदान करने के उपकरणों का निर्माण करती है और नर्सिंग प्रोफेशन की कुशलता बढ़ाती है। 
नेशनल कांफ्रेंस में पीजीआई चंडीगढ़, ऋषिकेश, गुरुग्राम से नामी संस्थानों के वक्ताओं  आमंत्रित किया गया है। जिससे प्रतिभागियों को भविष्य में  लाभ मिलेगा। 
जैन ने बताया कि हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड व पंजाब राज्यों से नेशनल कांफ्रेंस में 28 कॉलेजों से 700 प्रतिभागीयों का नामांकन हुआ है।  प्रतिभागियों के लिए ठहरने की भी व्यवस्था की गई है व कॉलेज द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।