नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने प्रदेश में रिटायर कर्मचारियों को किया सम्मानित

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने प्रदेश में रिटायर कर्मचारियों को किया सम्मानित

अक्स न्यूज लाइन शिमला 13 जनवरी : 

पुरानी पेंशन बहाली का 1 वर्ष पूरा होने पर नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ द्वारा पूरे प्रदेश में रिटायर कर्मचारियों को सम्मानित किया गया । इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर जोगिंदर नगर में उपस्थित रहे और उनकी उपस्थिति में जोगिंदर नगर में रिटायर हुए कर्मचारियों को सम्मानित किया गया । उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी एनपीएस के तहत आते थे और प्रदेश सरकार द्वारा पेंशन  बहाली के बाद उन्हें पुरानी पेंशन मिलना शुरू हुई है उन सभी को संगठन द्वारा सम्मानित किया जा रहा है l पिछले वर्ष 13 जनवरी को पहली कैबिनेट की बैठक में प्रदेश सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली पर मोहर लगाई थी ।

 1 वर्ष के अंतराल में पुरानी पेंशन बहाली संबंधित अधिसूचना प्रदेश में हो चुकी है और लगभग 800 से भी अधिक कर्मचारियों को पुरानी पेंशन मिलना शुरू हुई है जिससे रिटायर कर्मचारियों में भारी उत्साह है । सभी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का धन्यवाद किया है । 

प्रदीप ठाकुर ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने पहली कैबिनेट में जिस तरह से पेंशन बहाली का बड़ा फैसला लिया वह सचमुच कर्मचारी इतिहास में याद रखने योग्य निर्णय है । कर्मचारी सदैव उनके ऋणी रहेंगे । उन्होंने कहा कि प्रदेश में पेंशन पूरी तरह से बहाल हुई है जिसका उदाहरण आज पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है । जोगिंदर नगर में उन्होंने अनीता नारंग जो शिक्षा विभाग से रिटायर हुई है और उन्हें एनपीएस के तहत 2212 रुपए पेंशन मिलती थी, अब पुरानी पेंशन बहाली के पश्चात उन्हें ₹30000 पेंशन मिलना शुरू हुई है । 

उन्होंने कहा कि शिव चरण जो पहले एनपीएस के तहत रिटायर हुए थे को ₹6200 पेंशन मिलती थी पुरानी पेंशन बहाली के पश्चात उन्हें ज्यादा 34000 पेंशन मिलना शुरू हुई है l इस ऐतिहासिक लेने के लिए उन्होंने प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के सम्मान में जल्द ही प्रदेश के सभी जिला में सम्मान समारोह किए जाएंगे जिसमें मुख्यमंत्री और मंत्री गणों को सम्मानित कर प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया जाएगा । इस मौके पर राज्य मीडिया प्रभारी पवन ठाकुर, जोगिंदर नगर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष श्री दुलो राम, महासचिव विशाल, छोटू यादव तथा विनोद इत्यादि उपस्थित रहे ।