किन्नौर जिला का हर प्रकार की आधुनिक व मूलभूत सुविधाओं से विकास सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे महत्वपूर्ण कदम - जगत सिंह नेगी.................

किन्नौर जिला का हर प्रकार की आधुनिक व मूलभूत सुविधाओं से विकास सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे महत्वपूर्ण कदम - जगत सिंह नेगी.................

बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुऐ मकानों के मालिकों को प्रदान किए जाएंगे एक लाख 36 हजार रुपए।.....
  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर , 14 अगस्त   - 2023  
राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जनजातीय जिला किन्नौर के प्रवास के दौरान जिला के पूह उपमंडल की ग्राम पंचायत नमज्ञा का दौरा करते हुए आम जनता की सुविधा के लिए 98 लाख 46 हजार रुपए की राशि से निर्मित आयुर्वेदिक औषधालय, पशु औषधालय व पुलिस चौकी के लिए संयुक्त भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि जिला किन्नौर का हर प्रकार की आधुनिक व मूलभूत सुविधाओं से विकास सुनिश्चित करने के लिए वह कृतसंकल्पित हैं तथा दिन-रात प्रयासरत है।
राजस्व मंत्री ने कहा कि जिला किन्नौर में हुई भारी बारिश तथा बाढ़ से अवरुद्ध हुए संपर्क मार्गों को शीघ्र ही बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने जिला के बागवानों को आश्वस्त किया कि उन्हें उनकी सेब की फसल को मंडी तक पहुंचाने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने नमज्ञा में गाड़ियों की पार्किंग की समस्या का भी शीघ्र निपटान सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। इसके अतरिक्त उन्होंने कहा की जिन लोगों के मकान, बाढ़ तथा बारिश से क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें एक लाख 36 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।
इसके उपरांत बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने जिला की ग्राम पंचायत डूबलिंग का दौरा किया तथा आम जनमानस की समस्याओं को सुनते हुए कहा कि प्राप्त हुई सभी उचित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने डूबलिंग पंचायत की सड़क को शीघ्र पक्का करने का भी आश्वासन दिया।
जनजातीय जिला किन्नौर के प्रवास के तहत राजस्व मंत्री ने इसके उपरांत पूह ग्राम पंचायत का दौरा किया तथा 34 लाख 34 हजार रुपए की राशि से निर्मित गुरुकुल आवास योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा की इस योजना से जिला के बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ अनुशासित जीवन जीने का बेहतरीन अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने कहा की जिला के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।
इससे पूर्व जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी का नमज्ञा, डूबलिंग व पूह पंचायत पहुंचने पर ग्राम पंचायत प्रधान, उपप्रधान व ग्रामवासियों द्वारा पारंपरिक ढंग से भव्य स्वागत किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी पूह विनय मोदी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष उमेश नेगी, किंफेड अध्यक्ष चंद्रगोपाल नेगी, जनजातीय सलाहकार समिति के सदस्य सूर्य बोरिस, केसर नेगी, पीतांबर नेगी व पूर्ण चंद, नमज्ञा के प्रधान कुलदीप नेगी, डूबलिंग के उपप्रधान लक्ष्मी व पूह के प्रधान राजेश कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।