ड्रोन तकनीक में 500 युवाओं को किया जाएगा प्रशिक्षित: बाली

ड्रोन तकनीक में 500 युवाओं को किया जाएगा प्रशिक्षित: बाली

 अक्स न्यूज लाइन - धर्मशाला, 21  अक्तूबर  
 

नगरोटा,  पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि हिमाचल में कौशल विकास निगम के माध्यम से ड्रोन क्षेत्र में 500 युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा इसके साथ ही सौर उर्जा तथा इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में एक हजार युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा ताकि युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकें।
   

 शनिवार को नगरोटा में उद्यमिता विकास संस्थान के कौशल केंद्रों के संचालकों के साथ आयोजित बैठक में बतौर मुख्यातिथि आरएस बाली ने कहा कि 5000 छात्रों को ईईई यानि इंगलिश इंप्लायमेंट ईंटरप्रेन्योरशिप का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिससे प्रदेश के युवा अंग्रेजी भाषा तथा रोजगार कौशल में दक्ष होंगे।
   

आरएस बाली ने कहा कि वर्तमान सरकार युवा को रोजगार के अवसर पर उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है तथा इसी बात को लेकर राज्य में पिछले वर्ष रोजगार संघर्ष यात्रा भी आरंभ की गई थी। आरएस बाली ने कहा कि हेल्थ केयर सेक्टर तथा पर्यटन आतिथ्य में भी स्वरोजगार की असीम संभावनाएं हैं तथा इन्हीं संभावनाओं को देखते हुए हिमाचल में पर्यटन आतिथ्य में युवाओं को प्रशिक्षित करने की दिशा में पहल की गई है इसके साथ ही कौशल केंद्रों में हेल्थ केयर सेक्टर से संबंधित प्रशिक्षण पर भी विशेष बल दिया जाएगा ताकि हिमाचल के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें।
     

पर्यटन निगम के अध्यक्ष ने कहा कि श्रम रोजगार विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग तथा हिमाचल कौशल विकास निगम के सहयोग से बाजार की आवश्यकताओं के अनुसार राज्य भर में विभिन्न प्रशिक्षित उम्मीदवारों के लिए हर महीने रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे।  इस अवसर पर एसडीएम मुनीष शर्मा, बीडीओ राजेश शर्मा, राज्य संयोजक डा अनिल कुमार, आदित्य नायर,ममता देवी, अजय कुमार, ज्योति शिल्पा, दीक्षा शिवानी सहित 80 कौशल केंद्रों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।