डा. बिन्दल ने किए 5.79 करोड़ रुपये के उदघाटन

डा. बिन्दल ने  किए 5.79 करोड़ रुपये के उदघाटन

पांच सालां  में नाहन क्षेत्र में 300 करोड़ की सड़कों का निर्माण-डा. बिन्दल  
नाहन-11-अक्तूबर-विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र.विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने आज पालियो, बर्मापापड़ी, और सलानी पंचायतों में करीब 5.79 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं के उदघाटन और 2.49 करोड़ रुपये की विकास कार्यों के शिलान्यास किए।
डा. बिन्दल ने विभिन्न स्थलांे पर जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में अभूतपूर्व और रिकार्ड विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र में वर्तमान में 300 करोड़ रुपये से विभिन्न सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है जिनमें से अधिकतर सड़कों का लोर्कापण किया जा चुका है।  
  उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार ने कालाआम क्षेत्र को उप तहसील का तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि इस उपतहसील के खुलने से क्षेत्र की दर्जनों पंचाययतों के हजारों लोगों को लाभ मिल रहा है और लोगों के राजस्वी सम्बन्धी कार्य घर द्वार पर ही हा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्व सम्बन्धी कार्यों में जनता को और अधिक सुविधा के लिए क्षेत्र में नये पटवार सर्कल खोले गए हैं।
डा. बिन्दल ने पालियों में पटवार सर्कल का उदघाटन करते हुए कहा कि कहा कि इससे क्षेत्र के सैंकड़ों लोगों के राजस्व सम्बन्धी कार्य घर द्वार पर ही होंगे। उन्होंने पलियों पंचायत में अंधेरी सिंचाई योजना तथा भोगपुर सिंबलवाला पेयजल योजना के उदघाटन पर कहा कि इससे जहां क्षेत्र में पीने का पानी उपलब्ध होगा वहीं सिंचाई की सुविधा में भी विस्तार होगा। उन्होंने क्षेत्र की महत्वपूर्ण गुमटी का सड़क का शुभारम्भ और बस पासिंग के अवसर पर कहा कि यह सड़क क्षेत्र के लिए वरदान सिद्ध होगी। डा. बिन्दल ने कटोला में आयुर्वेदिक हैल्थ सेंटर के नये भवन के उदघाटन अवसर पर कहा कि इससे क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं मंें बहुत बड़ा विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि कंडईवाला में बनने वाला डैम क्षेत्र के किसानों के लिए वरदान सिद्ध होगा।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, उप प्रधान बलबीर, रमेश, नीतिन गोयल, लाभ सिंह, राजीव चौधरी, राजेन्द्र उप प्रधान, इस्लाम मोहमम्द, ज्ञान चंद, राजकुमार पूर्व उप प्रधान, तथा पंचायतों के प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।  
उदघाटन: 5.79 करोड़  
24 लाख रुपये की लागत से रा.व.मा.पा. पलियों के नव निर्मित हॉल का उदघाटन
83.89 की लागत से बनी गुमटी सड़क का शुभारम्भ और बस पासिंग
85 लाख रुपये की लागत से लेही जंगलाभूड़ सड़क शुभारम्भ और बस पासिंग
34.50 लाख रुपये की लागत से आयुर्वेदिक हैल्थ सेंटर कटोला के नए भवन का उदघाटन
1.81 करोड़ की लागत से सलानी -टेडी बरोटी-त्रिलोकपुर सड़क का उदघाटन
1.90 करोड़ रुपये सलानी-बांकाबाडा-मोगीनंद सड़क का उदघाटन
पालियों पटवार सर्कल का उदघाटन
 शिलान्यास: 2.40 करोड़  रुपये
57 लाख रुपये की लागत से अंधेरी सिंचाई योजना का शिलान्यास
29 लाख रुपये से भोगपुर सिंबलवाला पेयजल योजना का शिलान्यास
1.32 करोड़ रुपये की लागत से कंडईवाला डैम का शिलान्यास

-0-