जिले के 4139 विद्यार्थियों ने CATSE. करियर अकादमी टैलेंट सर्च एग्जाम में भाग लिया

जिले के  4139 विद्यार्थियों ने CATSE. करियर अकादमी टैलेंट सर्च एग्जाम में भाग लिया

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 05 जनवरी 

 शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी माने जाने वाले करियर अकादमी नाहन के द्वारा छात्रों के भविष्य को संवारने के लिए 04 नवंबर 2023 को "CATSE "परीक्षा का आयोजन किया गया। यह परीक्षा 8 वीं से लेकर 12 वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए आयोजित परीक्षा में सिरमौर जिले के कुल 4139 विद्यार्थियों ने CATSE (करियर अकादमी टैलेंट सर्च एग्जाम) में भाग लिया।

इस परीक्षा में तीन लाख से अधिक स्कॉलरशिप दी जाएगी। कक्षा दसवीं के जिन विद्यार्थियों ने CATSE LEVEL-1 में टॉप रैंक हासिल किया है, उनके लिए करियर अकादमी के दवारा 12 से 14 जनवरी 2024 को LEARNING PROGRAM करियर अकादमी जरजा में आयोजन किया जारहा है।

जिसमें 12 से 13 जनवरी को LEARNING प्रोग्राम रखा जायेगा तथा 14 जनवरी को CATSE LEVEL-2 करियर अकादमी जरजा में आयोजन किया जायेगा।

CATSE LEVEL - 2 में टॉप रैंक हांसिल करने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जाएगी।जिसमे 1 st रैंक को 10000 नगद एवं 100% स्कॉलरशिप दी जाएगी। अधिक जानकारी देते हुए चैयरमैन एस०एस० राठी ने बताया कि इस परीक्षा का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों के लिए उज्जवल भविष्य के बारे में जागरूकता पैदा करना है। 

इस प्रकार की परीक्षाए करियर अकादमी द्वारा पहले भी करवाई जा चुकी है तथा विभिन्न क्षेत्रों के छात्रों को इस के द्वारा ENGINEERING, NEET, NDA और CUET आदि परीक्षाओ में सफलता पाने के लिए लाभ मिल चुका है। करियर अकादमी के समन्वयक  मनोज राठी तथा  ललित राठी द्वारा विभिन्न विद्यार्थियों से यह निवेदन किया गया है कि इस परीक्षा में बढ़ चढ़कर भाग ले जिससे उनको अपने भविष्य को उज्जवल बनाने में सहायता मिल सके।