जिला सिरमौर के घंडोरी विद्यालय की....... छात्रा श्रेया कंवर ने पाया टॉप टेन में स्थान.....

जिला सिरमौर के घंडोरी विद्यालय की....... छात्रा श्रेया कंवर ने पाया टॉप टेन में स्थान.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन 25 मई -  2023
 हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा मार्च 2023 में आयोजित दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में जिला सिरमौर के दूरदराज में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घंडोरी की छात्रा श्रेया कंवर ने  हिमाचल की  मेरिट सूची में दसवा समान प्राप्त कर अपने विद्यालय,  अभिभावकों एवं शिक्षको क नाम रोशन किया से श्रेया  का कहना है कि वह प्रतिदिन 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती थी और उसने सरकारी विद्यालय में होते हुए भी अंग्रेजी माध्यम से अपनी दसवीं की परीक्षा दी। 
श्रेया प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती है तथा अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावकों व  शिक्षकों  को देती है जिनके मार्गदर्शन में वह यह स्थान प्राप्त कर पाई । विद्यालय की कार्यकारी प्रधानाचार्य सुनफा चौहान ने कहां की श्रेया प्रारंभ से ही शिक्षा में बहुत गंभीर रही है तथा यह उसके कठिन परिश्रम एवं लगन का फल है।
गौरतलब है कि कुछ समय पहले घंडोरी  गांव की ही  छात्रा  महीमा चोहान  महाविद्यालय प्राध्यापक हेतु चयनित हुई है । इससे पूर्व दूरदराज के क्षेत्र जरवा जूनेली  के विद्यार्थी न कला संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर अध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर ने इन विद्यार्थियों  एवं संबंधित शिक्षकों को हार्दिक बधाई देते हुए कहां  कि  दूरदराज के क्षेत्रों मे  यदि आधारभूत सुविधाय उपलब्ध हो,  सभी शिक्षकों के पद भरे हो तो प्रतिभाओं की कमी नहीं है ।
 अत सरकार को दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों की नियुक्ति एवं आधारभूत सुविधा सृजन पर  विशेष ध्यान देना होगा ताकि अनावश्यक रूप से  शहर की ओर हो रहे पलायन को   रोका जा सके।