जिला में खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट से.... गुणवत्ता वाले ड्रोन खरीदने पर बनी सहमति, आपदा के समय मिलेगा लाभ.....

जिला में खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट से.... गुणवत्ता वाले ड्रोन खरीदने पर बनी सहमति,  आपदा के समय मिलेगा लाभ.....

  अक्स न्यूज लाइन --  बिलासपुर , 27 जून - 2023
जिला बिलासपुर में खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत बैठक का आयोजन वीरवार को बचत भवन में आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने की बैठक में विधायक घुमारवीं राजेश धर्मानी और विधायक सदर त्रिलोक जमवाल सहित ट्रस्ट के अन्य सदस्यों सहित जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग्य लिया।
बैठक में खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से जिला में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की गई । बैठक में विधायक  घुमारवीं राजेश धर्माणी ने अधिकारियों को कहा कि इस निधि से चल रहे विभिन्न कार्यों को तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करें ताकि उसका लाभ जल्द लोगों को मिल सके।  उन्होंने कहा कि आपदा के समय में इस निधि का इस्तेमाल कर जिला के लोगों को राहत पहुंचाया जा सकता है उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द पूरे जिला के विभिन्न क्षेत्रों का जोखिम आंगन आंकलन जल्द से जल्द किया जाए ताकि हम ऐसे क्षेत्रों की पहचान कर सकें जहां किसी न किसी प्रकार की आपदा कि हमेशा संभावना बनी रहती है।     बैठक में समिति द्वारा उच्च गुणवत्ता के ड्रोन खरीदने के निर्णय पर मुहर लगाई गई सभी सदस्यों ने कहा कि अच्छे गुणवत्ता के ड्रोन प्रशासन के पास होने से आपदा के समय में जरूर लाभ मिलेगा।
बैठक के दौरान विधायक घुमारवीं और विधायक सदर ने खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से किए गए कार्यों का समय-समय पर ऑडिट किए जाने की मांग की। इसके अतिरिक्त इस निधि के अंतर्गत  पूर्ण किए गए कार्यों के उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रदान कर कार्य की प्रगति व पूर्ति के लिए राशि प्राप्त कर सकते हैं। जिन कार्यों की प्रक्रिया किन्हीं कारणों से आरंभ नहीं हो सकी है अधिकारी उसके लिए दिए गए पैसे को वापस करें ताकि वह पैसा अन्य कायों के लिए प्रदान किया जा सके।
इस बैठक में उपायुक्त ने अधिकारियों को इस निधि के अंतर्गत चलाए गए विभिन्न कार्यों को गंभीरता पूर्वक लेकर कार्य करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए पैसे की किल्लत नहीं आने दी जाएगी। 
 उन्होंने जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों को करने के लिए अधिकारियों द्वारा दिखाई गई तत्परता पर संतोष जाहिर किया।
 उपायुक्त ने बताया कि जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत कुल 112 कार्यों में से 19 कार्यों को पूर्ण कर लिया गया है ताकि 93  विकास कार्य प्रगति पर हैं जिसके लिए 59 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर विभागों को 21 करोड़ रुपए की राशि आबंटित की गई है। 
बैठक में जिला खनन अधिकारी शैलजा चौधरी सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।