श्री गुग्गा जाहर पीर के यश गान को समर्पित लोक गाथा श्री गुग्गा महिमा का हुआ लोकार्पण

श्री गुग्गा जाहर पीर के यश गान को समर्पित लोक गाथा श्री गुग्गा महिमा का हुआ  लोकार्पण
अक्स न्यूज लाइन मंडी 23 अगस्त : 
इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के म्यूजिक डायरेक्टर बाल कृष्ण शर्मा की बीकेजी प्रोडक्शन के बैनर तले श्री गुग्गा जाहर पीर के यश गान को समर्पित लोक गाथा श्री गुग्गा महिमा का लोकार्पण गुरुवार शाम को श्री देव वाला कामेश्वर मंदिर प्रांगण गागल में किया गया। इसका संगीत निर्देशन हिमाचल गौरव से सम्मानित संगीतकार बालकृष्ण शर्मा तथा मशहूर वीडियो डायरेक्टर गगनेश कुमार और संयोजन अश्विनी पंडित ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने बीकेजी प्रोडक्शन के यूट्यूब चैनल पर बटन दबाकर वीडियो का लोकार्पण किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय सिनेमा के मशहूर संगीतकार  बालकृष्ण शर्मा ने हिंदू, सिख व मुसलमानों के आराध्य देव गुग्गा जाहर पीर की महिमा की लोक गाथा को देश दुनिया के पटल पर लाने व नई पीढ़ी को अपनी विरासत को जानने का सुअवसर प्रदान किया है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण संस्कृति में गुग्गा जाहर पीर का अति महत्व है और इन दिनों गांव में गुग्गा गायन की टोलियां को घर-घर में बहुत ही श्रद्धा से सुना जाता है और इन टोलियां को अन -धन देकर गुग्गा महाराज का आशीर्वाद लिया जाता है। उन्होंने कहा कि बालकृष्ण शर्मा ने लोक संगीत पर बहुत प्रयोगात्मक कार्य किया है और हमेशा हिमाचली लोक गायकों को प्रोत्साहित किया है इन्होंने अपने संगीत निर्देशन में सुरेश वाडेकर ,मीका सिंह, कैलाशखेर, सुनिधि चौहान इला अरुण, अनुराधा पौडवाल, जस्पिंदर नरूला और विदुषी शुभा मुदगल सहित अनेक सीने पार्श्व गायकों को गंवाया है। इसके अतिरिक्त अनेक फिल्मों में म्यूजिक देकर जिला व प्रदेश का गौरव तो बढाया ही है परंतु हम सब का सीना भी गर्व से ऊंचा किया है। कार्यक्रम के आयोजक अश्वनी पंडित और बालाकामेश्वर मंदिर कमेटी के प्रधान प्रकाश चंद अवस्थी ने गुग्गा महिमा की धार्मिक पृष्ठभूमि की जानकारी रखी। कार्यक्रम का मंच संचालन संस्कृति कर्मी कुलदीप गुलेरिया ने बहुत ही सलीके से किया।
इस अवसर पर गुग्गा लोक गाथा का वीडियो निर्मित करने से संबंधित सहयोग के लिए गुग्गा जाहर पीर कमेटी गागल के प्रधान लाल सिंह नाथ बुल्लू, सचिव शेर सिंह, कोषाध्यक्ष जगत राम, वरिष्ठ गुग्गा सेवक लाल सिंह नाथ, विनोद कुमार और दामोदर नाथ को सम्मानित किया गया। इस मौके पर चण्डयाल पंचायत के प्रधान कै. विजय कुमार, वरिष्ठ नागरिक तुलसीराम अग्रवाल, वार्ड पंच गागल वीणा शर्मा, बार एसोसिएशन मंडी के प्रधान भंवर भारद्वाज, संगीतकार जितेंद्र मुदगल, प्रो. दीपक गौतम,  हुक्म राजगढ़िया व खेमचंद शास्त्री सहित बाला कामेश्नर मंदिर कमेटी के पदाधिकारीयों व गुग्गा गायन समूह के साथ अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।