पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम की जयंती का आयोजन

पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम की जयंती का आयोजन
अक्स न्यूज लाइन मंडी, 12 जुलाई : 
पहाड़ी गांधी बाबा कांशीराम की जयंती पर भाषा एवं संस्कृति विभाग,मंडी द्वारा संस्कृति सदन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में यूनाइटेड थिएटर सोसाइटी एंड आर्ट विलेज संस्था द्वारा नाटक प्रस्तुत किया गया । महान स्वतंत्रता सेनानी और क्रांतिकारी लेखक बाबा कांशीराम, जिन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम में कूद कर आजादी की लड़ाई लड़ी, उनके जीवन के संघर्ष को इस नाटक में बहुत ही मार्मिक ढंग से प्रस्तुत किया गया और इस संवेदनशील प्रस्तुति को देखकर दर्शकों की आंखों में आंसू आ गए ।

    भाषा एवं संस्कृति विभाग के निदेशक पंकज ललित इस अवसर पर कहा की  नाटक का मंचन इतना प्रभावशाली था कि कलाकारों ने बाबा कांशीराम के चरित्र चित्रण को जीवंत कर दिया । उन्होंने नाटक की निर्देशिका दक्षा शर्मा को सम्मानित किया।

    जिला भाषा अधिकारी प्रोमिला गुलेरिया ने सभी कलाकारों को इस मार्मिक मंचन के लिए बधाई दी और कहा कि इस नाटक को स्कूल के बच्चों को भी दिखाया जाएगा ताकि उन्हें भी इस महान स्वतंत्रता सेनानी और क्रांतिकारी लेखक के जीवन से प्रेरणा मिले ।

     नाटक की निर्देशिका दक्षा शर्मा ने अपनी संस्था की तरफ से भाषा संस्कृति विभाग के निदेशक डॉक्टर पंकज ललित व जिला भाषा अधिकारी प्रौमिला गुलरिया का आभार व्यक्त किया । उन्होंने बताया कि बाबा कांशीराम अपने जीवन में 11 बार जेल गए और जेल में भी अपना लेखन जारी रखा और अपनी पहाड़ी कविताओं से और पहाड़ी गानों से लोगों में राष्ट्रीय चेतना का आगाज किया ।
    सभागार में उपस्थित हिमाचल प्रदेश के सभी प्रतिष्ठित साहित्यकारों ने  इस नाट्य प्रस्तुति की सराहना की ।