ऑन लाइन ठगी पर जागरूक किया ग्रामीणों को -राज्य सहकारी बैंक कालाअंब शाखा ने किया जागरूकता शिविर

ऑन लाइन ठगी पर जागरूक किया ग्रामीणों को   -राज्य सहकारी बैंक कालाअंब शाखा ने किया जागरूकता शिविर

नाहन,14 जनवरी :राज्य सहकारी बैंक कालाअंब शाखा ने मोगीनंद गांव में एक दिवसीय डिजीटल वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित किया। नाबार्ड,एफआईएफ  की ओर से प्रायोजित इस शिविर की अध्यक्षता शाखा प्रबंधक प्रदीप तोमर ने की। तोमर ने ग्रामीणों को जहां बैंक की विभिन्न योजनाओं प्रधानमंत्री ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना सहित किसान क्रेडिट, हिम स्वरोजगार, मुद्रा ऋ ण आदि योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। लोगों को छोटी-छोटी बचत करने और ऑन लाइन ठगी से बचने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को छोटी-छोटी बचत पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए बैंक में पैसा जमा करवाना एक अच्छा माध्यम हो सकता है। उन्होंने कहा कि आज की गई बचत कल बुढापे में एक बड़ा सहारा बन सकती है। मुसीबत के समय भी यह राशि काम आ सकती है। 
शाखा प्रबंधक ने ग्रामीणों से अपने एटीएम पिन, ओटीपी व बैंक खाते की जानकारी किसी से भी सांझा न करने की अपील करते हुए उनको ऑन लाइन ठगी पर जागरूक किया। 
बैंक कर्मी जसवीर व नरेश ठाकुर ने भी लोगों को डिजीटल बैंकिंग की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही उनको बैंक में खाते खोलने के लिए भी प्रेरित किया।
इंश्योरेंस कंपनी के दिनेश चंद ने भी कई योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर वार्ड सदस्या सोहनी कुमार, विक्रम, बंतो देवी, शिक्षा, उर्मिला, सुनीता, मीना, गीता, सीमा सहित दर्जनों महिलाएं मौजूद रहीं।