आदर्श मोनाल इको क्लब ने ली पर्यावरण संरक्षण की सीख, ए वी एन स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम हुआ सम्पन्न.

आदर्श मोनाल इको क्लब ने ली पर्यावरण संरक्षण की सीख, ए वी एन स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम हुआ सम्पन्न.
अक्स न्यूज लाइन नाहन 6 जून : 
स्थानीय ए वी एन सीनियर सैकैंडरी स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में आदर्श मोनाल इको क्लब के विद्यार्थियों के लिए एक जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य  के के चन्दोला के अनुसार प्रकृति के संरक्षण की कुशल सीख देने के लिए आहुत इस जागरुकता कार्यक्रम में सभी को प्रकृति के करीब रहने की सलाह दी गयी। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए शिक्षाविद प्रधानाचार्य के के चन्दोला ने कहा कि प्रकृति के पंच तत्वों का संवर्धन करना ही असली पर्यावरण संरक्षण है। 
उन्होने प्रकृति के संरक्षण को एक जन आंदोलन बनाने की भी सीख दी। आदर्श मोनाल इको क्लब की संरक्षक प्रतिभा चन्दोला ने भी विद्यार्थियों को अपने आसपास के पर्यावरण को साफ सुथरा रखने की सालाह दी। इको क्लब के प्रभारी डॉ.श्रीकांत ने क्लब के सदस्यों  को अपने जल जंगल और ज़मीन के प्रति सदभाव बनाने का आह्वान किया और जैव विविधता के संरक्षण में अपना योगदान सुनिश्चित करने की सलाह भी दी। क्लब के सह प्रभारी मौ क्युम ने भी अपने वक्तव्य में प्रकृति की महिमा का बखान किया।  इस अवसर पर इको क्लब के 150 सदस्यों सहित विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।