उद्योगों को मजबूती देने के लिए प्रदेश सरकार की न तो नीयत है न नीति, सरकार की नीति से बर्बाद हो रहा उद्योग : जयराम ठाकुर

उद्योगों को मजबूती देने के लिए प्रदेश सरकार की न तो नीयत है न नीति, सरकार की नीति से बर्बाद हो रहा उद्योग : जयराम ठाकुर

अक्स न्यूज   लाइन .. शिमला, 26 सितंबर  

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की सुक्खू सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। न सरकार में ताल मेल है और न ही मंत्री और मुख्यमंत्री में। इसका ख़ामियाज़ा प्रदेश को उठाना पड़ रहा है। सरकार की नीतियों के चलते प्रदेश के उद्योग बर्बाद हो रहे हैं। नई उद्योग इकाइयां बंद होने की कगार पर हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश में चल रहे उद्योगों को दी गई रियायतें ख़त्म करके उद्योगों को प्रोत्साहित करना चाहती है लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है। उद्योगों की बिजली शुल्क बढ़ाने समेत अन्य रियायतें ख़त्म करने से उद्योग प्रदेश से दूरी कर रहे हैं। ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश से उद्योग पूरी तरह किनारा कर लेंगे।  

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य को आगे ले जाने में उद्योगों का बड़ा योगदान होता है परंतु इस सरकार में किसी प्रकार की उद्योग पॉलिसी नहीं हैं। अगर सरकार इसी ढर्रे पर चलती रही तो वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश में नई इंडस्ट्री आनी तो दूर की बात है। जो हैं, वह भी चली जाएंगी। सुक्खू को सत्ता में आए दस महीनें का समय हो गया। इन दस महीनों में इस सरकार ने उद्योगों को चौपट करने के अलावा अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस सरकार में माफिया को संरक्षण देकर उद्योगों और उद्योगपतियों को परेशान किया जा रहा है। दूसरी तरह सरकार द्वारा शुल्क बढ़ाकर उनकी कमर तोड़ी जा रही है। इसका असर आपदाग्रस्त प्रदेश में भी पड़ेगा। ज़रूरी चीजें भी महंगी हो जाएंगी। 
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जब तक उद्योगों के अनुकूल माहौल नहीं होगा, तब तक प्रदेश में उद्योग धंधे आने से रहे। स्थानीय स्तर पर भी युवा किसी प्रकार की उत्पादन इकाइयां स्थापित करने से भी पीछे हटेंगे। उन्होंने कि प्रदेश में उद्योगों को संरक्षण और प्रोत्साहन देने नीयत बनाए और स्पष्ट करे कि प्रदेश में उद्योगों को गति देने के लिए प्रदेश सरकार क्या नीति अपना रही है

रोज़गार मेले में 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार और युवाओं को शुभकामनाएं

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने देश भर में रोज़गार मेला के माध्यम से 51 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। उन्होंने सभी नवनियुक्त युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए आह्वाहन किया कि सभी युवा पूरी लगन और क्षमता से अपना काम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ाए। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश से किया हार वादा निभाया हैं। इस कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र पाने वाले हिमाचल प्रदेश के 110 युवा भी शामिल थे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश में भ्रष्टाचार ख़त्म हुआ है। 
ऊना में हुई महिला की हत्या पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। अपराधियों में किसी प्रकार का भय ही नहीं हैं। आए दिन प्रदेश में हत्या की वारदात सामने आती रहती है। ऊना में एक महिला की बर्बर तरीक़े से हत्या करके उसकी लाश फेंक दी गई। प्रदेश में इस तरह के हालात आज के पहले नहीं थे। क़ानून व्यवस्था किसी भी प्रकार से सरकार की प्राथमिकता नहीं हैं। देवभूमि में इस तरह के कृत्य बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। सरकार क़ानून-व्यवस्था के मामले में सख़्त से सख़्त कदम उठाए।