हर्षवर्धन चौहान ने क्यारी गुंडाह-पांवटा साहिब बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.....

हर्षवर्धन चौहान ने क्यारी गुंडाह-पांवटा साहिब बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 26  सितंबर  
उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने मंगलवार को पांवटा साहिब बस स्टैंड से क्यारी गुंडाह-पांवटा साहिब बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उद्योग मंत्री ने बस को हरी झंडी दिखाने के उपरांत उसी बस में यात्रियों के साथ सतौन तक यात्रा भी की।
उद्योग मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि यह बस क्यारी गुंडाह से पांवटा साहिब के लिए सुबह चलेगी पांवटा साहिब पहुँचने के उपरांत दोपहर बाद यह बस क्यारी गुंडाह के लिए वापिस जाएगी । उन्होंने बताया कि यह बस क्यारी गुंडाह, मिल्ला, टिम्बी, कफोटा, कमरऊ, सतौन से होते हुए पांवटा साहिब पहुंचेगी तथा इसी रूट से वापिस क्यारी गुंडाह जाएगी। इस बस के चलने से शिलाई विधानसभा क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगों द्वारा इस बस की माँग कई वर्षों से की जा रही थी जिसे उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए आज समर्पित किया।
क्षेत्र के लोगों का प्रतिनधिमंडल पांवटा साहिब में उद्योग मंत्री से मिला तथा इस बस के चालू होने पर उनका तहेदिल से आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश की सुखविन्द्र सिंह सुक्खु सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर वर्ग का कल्याण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। शिलाई क्षेत्र में विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि भारी बरसात के कारण प्रदेश में आयी आपदा ने प्रदेश में विकास की गति को रुकावट दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर 77 हज़ार करोड़ का कर्ज़ है इसके उपरांत भी प्रदेश में विकास की गति को कम नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में 10 हज़ार नौकरियां स्वीकृत की है इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार ने चयन आयोग का गठन किया है जिसके माध्यम से रुकी हुई भर्तियां भी जल्द की जाएगी।उन्होंने कहा की एचआरटीसी के बेड़े में जल्द ही 250 नई बसें आने जा रही है जिससे जहाँ बसों की कमी होगी वहाँ अतिरिक्त बसें उपलब्ध करवाई जाएंगी।
इसके उपरांत उद्योग मंत्री शिलाई विधानसभा क्षेत्र के बकरास में लोगों की समस्याएं सुनने के लिए पहुँचे। जहां क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने मंत्री से मुलाकात करके अपनी निजी व सामूहिक समस्यायें उनके समक्ष रखी। मंत्री ने लोगों की  अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर किया जबकि कुछ समस्याओं को उन्होंने संबंधित विभागों को तुरंत निराकरण के लिये सौंपा। 
इस अवसर पर एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर, तहसीलदार ऋषभ शर्मा, बीडीओ प्रताप चौहान, सदस्य सचिव उद्योग रचित शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग दलीप तोमर, क्षेत्रीय प्रबंधक एच आरटीसी संजीव बिष्ट, प्रदेश महामंत्री कांग्रेस कमेटी शशी कपूर, जिला कांग्रेस सचिव रामेश्वर शर्मा सहित पंचायती राज संस्थानो के चुने हुए प्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के अधिकारी मंत्री के साथ उपस्थित रहे।