इंतकाल दिवस पर सिरमौर में 30 और 31 अक्तूबर को होंगे भूमि के इंतकाल -सुमित खिमटा

इंतकाल दिवस पर सिरमौर में 30 और 31 अक्तूबर को होंगे भूमि के इंतकाल -सुमित खिमटा

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 21 अक्तूबर  

सिरमौर जिला में 30 अक्टूबर व 31 अक्टूबर 2023 को इंतकाल (म्यूटेशन) दिवस का आयोजन किया जायेगा। इंतकाल दिवस पर सभी तहसील व उप तहसील स्तर पर चिन्हित स्थानों पर भूमि के इंतकालों का निपटारा किया जाएगा।
 

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने यह जानकारी देते हुए जिला के सभी लोगों से आग्रह किया है कि 27 अक्तूबर तक इंतकाल हेतू वांछित दस्तावेज संबंधित पटवारी के कार्यालय मे जमा करवाना सुनिश्चित करें ताकि समय पर इंतकाल दर्ज कर राजस्व अधिकारी द्वारा तस्दीक किया जा सके  I
 

सुमित खिमटा ने "इंतकाल दिवस" के आयोजन के लिए सिरमौर जिला में चिन्हित कुल 36 स्थानों का ब्यौरा देते हुए बताया कि नाहन तहसील के अंतर्गत 30 अक्तूबर को पटवार वृत जमटा व पटवार वृत त्रिलोकपुर में तथा 31 अक्तूबर को पटवार वृत्त नाहन-दो और पटवार वृत मोगीनंद में इंतकाल किए जाएंगे।
 

उन्होंने बताया कि ददाहू तहसील के अंतर्गत 30 और 31 अक्तूबर को तहसील कार्यालय ददाहू, तहसील कार्यालय नौहराधार में 30 अक्तूबर, कमरउ तहसील के अन्तर्गत पटवार वृत टटियाणा में 30 अक्तूबर को तथा तहसील कार्यालय कमरउ में 31 अक्तूबर को इंतकाल किये जायेंगें।
  रोनहाट उप तहसील कार्यालय में 30 अक्तूबर और 31 अक्तूबर को, शिलाई तहसील के अन्तर्गत 30 अक्तूबर को ग्राम पंचायत कांडो भटनौल स्थित गिरनौल तथा 31 अक्तूबर को तहसील कार्यालय शिलाई में भूमि के इंतकाल किये जायेंगे।  
 

रेणुका जी तहसील के अन्तर्गत 30 अक्तूबर को पटवार वृत्त संगड़ाह और पटवार वृत रजाना तथा 31 अक्तूबर को पटवारवृत अंधेरी एवं पटवार वृत सैंज, हरिपुरधार तहसील कार्यायल में 31 अक्तूबर को, पांवटा साहिब तहसील के अन्तर्गत 30 अक्तूबर को पटवार वृत गोरखुवाला एवं पटवार वृत पौंटा साहिब तथा 31 अक्तूबर को पटवार वृत तारूवाला व पटवार वृत शिवपुर में भूमि के इंतकाल किये जायेंगे।
राजगढ़ तहसील के अन्तर्गत पटवार वृत राजगढ़ व पटवार वृत मटियाणा में 30 अक्तूबर को तथा 31 अक्तूबर को पटवार वृत भनैत तथा पटवार वृत डिंबर में इंतकाल किये जायेंगे।

 पझौता उप तहसील के अन्तर्गत पटवार वृत कोटला बंागी में 30 अक्तूबर और 31 अक्तूबर को पटवार वृत देवठी मझगांव में इंतकाल किए जाएंगे। पच्छाद तहसील के अन्तर्गत 30 अक्तूबर को पटवार वृत सरांहा और पटवार वृत नैना टिक्कर तथा 31 अक्तूबर को पटवार वृत जौहाना व पटवार वृत भेलन, उप तहसील नारग में 30 अक्तूबर को, पटवार वृत द्राबिल में 31 अक्तूबर को तथा माजरा उप तहसील कार्यालय में 30 अक्तूबर को तथा 31 अक्तूबर को पटवार वृत कोलर में इंतकाल किये जायेंगे।