25 फरवरी को संत निरंकारी मिशन की ओर से अमृत परियोजना के तहत स्वच्छ जल स्वच्छ मन कार्यक्रम का नाहन में होगा शुभारंभ

25 फरवरी को संत निरंकारी मिशन की ओर से अमृत परियोजना के तहत स्वच्छ जल स्वच्छ मन कार्यक्रम का नाहन में होगा शुभारंभ

अक्स न्यूज लाइन नाहन(सिरमौर) : 

संत निरंकारी मिशन के सेवादल इंचार्ज विकास अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 25 फरवरी को अमृत परियोजना के तहत स्वच्छ जल स्वच्छ मन कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम के तहत शिमला रोड स्थित बावड़ी और अन्य जल स्रोतों की मिशन से जुड़े लोगों द्वारा सफाई की जाएगी।

इसका मुख्य उद्देश्य जल संरक्षण तथा इसके बचाव हेतु अपनायी जाने वाली विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाना एवं उन्हें क्रियान्वित रूप देना है। इस परियोजना का मुख्य बिन्दू जल निकायों की स्वच्छता एवं स्थानीय जनता के बीच जागरूकता अभियान के माध्यम से उन्हें प्रोत्साहित करना है। 

उन्होंने बताया कि सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी की शिक्षाओं से प्रेरित और सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की असीम कृपा से स्वच्छ जल, स्वच्छ मन कार्यक्रम 25 फरवरी  2024 को सुबह ठीक 8:30 बजे शुभारंभ करेंगे। मिशन को सफल बनाने के लिए संत निरंकारी मिशन से जुड़े लोग शिमला रोड़ स्थित MC की पार्किंग में इकट्ठे होंगे। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार यहां स्थित एक प्राचीन बावड़ी और इसके परिसर की सफाई करेंगे। इसके साथ-साथ यहां रहने वाले लोगों को जल संरक्षण के बारे में भी जागरूक करेंगे।