.कुन्नू गांव में आयोजित एक दिवसीय बागवानी प्रशिक्षण शिविर...... कुन्नू गांव की जलवायु और ऊंचाई चैरी की खेती के लिए उपयुक्त.......

.कुन्नू गांव में आयोजित  एक दिवसीय बागवानी प्रशिक्षण शिविर...... कुन्नू गांव की जलवायु और ऊंचाई चैरी की खेती के लिए उपयुक्त.......

अक्स   न्यूज लाइन --किन्नौर , 22 गस्त   - 2023  
सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत किन्नौर जिला के पूह उपमण्डल की ग्राम पंचायत चांरग के कुन्नू गांव में उद्यान तथा कृषि विभाग के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय बागवानी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर में कुन्नू गांव के 11 बागवानों ने भाग लिया।
प्रशिक्षण शिविर में उद्यान विभाग के राजेश नेगी ने उपस्थित बागवानों को विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न बागवानी से संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अधिक ऊंचाई पर स्थित होने के कारण कुन्नू गांव में चैरी की खेती की जा सकती है जिसके दृष्टिगत उन्होंने बागवानों से चैरी की खेती को बढ़ावा देने को कहा।
इस अवसर पर कृषि विभाग के परमजीत नेगी ने उपस्थित लोगों को उनके विभाग के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी तथा खेत बाड़बंदी पर बल देते हुए कहा कि आज के समय में किसानों व बागवानों को खेत-बाड़बंदी अवश्य करनी चाहिए ताकि फसलों को जंगली जानवरों से बचाने के साथ-साथ फसलों की चोरी से भी बचा जा सके।
शिविर में भू-संरक्षण विभाग के अभियंता विवेक ठाकुर द्वारा भू-सरंक्षण चैक-डैम के बारे में जानकारी प्रदान की गई।