-राज्य सहकारी बैंक व गुन्नघाट के नजदीक खरीददारी करने वाले वाहनधारक बने पुलिस के परेशानी कर सबब.....मनमर्जी की अवैध पार्कि गं से जाम हो रहा आम....

-राज्य सहकारी बैंक व गुन्नघाट के नजदीक खरीददारी करने वाले वाहनधारक बने पुलिस के परेशानी कर सबब.....मनमर्जी की अवैध पार्कि गं से जाम हो रहा आम....

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 05 मई -  2023
शहर का मॉल रोड़ हो या प्रमुख सड़को पर दाएं-बाएं मनमर्जी की अवैध पार्कि गं किये जाने से जाम आम हो रहा है। राज्य सहकारी बैंक व गुन्नघाट के नजदीक खरीददारी करने वाले वाहनधारक पुलिस के परेशानी कर सबब बने है आलम यह है कि सहक ारी बैंक के साथ प्रमुख सड़क के पार बैकरी के लिए व  गुन्नघाट में मेन रोड़ पर दुध दही मिठाई व सब्जी खरीदने के लिए लोग अवैध पार्किगं क र रहे है । हालत यह है कि विपरित दिशा में जाकर दुकानों से वाहन सटाक र आराम से खरीदारी कर रहे जनाब लोग कार में बैठे बैठे ही सामान पकड़ते है और भुगतान भी ऐसे ही करते है ऐसा हर मिनट हो रहा है। ऐसे में वाहन कतार लग जाती है जाम से अन्य लोगों हो परेशानी को वाहनों में  बैठकर खरीददारी करने वाले बिगडैल चालक नही समझते अगर कोई वाहन हटाने को कह भी दे तो भड़कने लग जाते है। 
डीसी व एसपी के  वाहन भी जाम में फंसतें है  
इन स्थानों पर तो आये दिन जिले डीसी व एसपी के  वाहन भी जाम में फंसे देखे जा सकते है। कई बार तो डीसी व एसपी के पीएसओ को गाड़ी से उतर कर अवैध पार्क हुए वाहनों को हटाना पड़ता है। तब जाम खुलता ओर साहबों के जाने के बाद  फिर जाम आम हो जाता है। खरीददारी करने वाले वाहनधारक पुलिस के लिए परेशानी का सबब बने है। जाम लगने पर यातायात पुलिस की सीटियों का इन पर कोई असर नही पड़ता इनके वाहन खरीददारी के बाद ही आगे बढेगें ।  
अवैध पार्किगं अन्य सड़कों पर भी 
शहर के कालीस्थान मंदिर के सामने, नाहन फाऊं ड्री के प्रवेश द्वार के सामने वाली सड़क पर ,एसपी निवास नजदीक रानीताल बाग, चौगान में मेडिकल कॉलेज के सामने, क च्चा टैंक प्रमुख मार्ग पर सालों अवैध रूप पार्किगं हो रही है। यातायात प्रभावित हो रहा है। सरकारी सिस्टम ने आंखें मुदं रखी है। 
रसूखदार वाहन मालिक पुलिस पर दबाव बनाते है 
अवैध पाकि गं करने में ज्यादातर रसूखदार व सियासी नेताओं के जानकार शामिल होते है।  पुलिस एक्शन कहीं न कहीं चला रहता लेकिन जब रसूखदारों की बारी आती है तो ये पुलिस जवानों धमकाने लगते है। अपने सियासी आकाओं से पुलिस के आला अफसरों पर दबाव भी बनवाते है। ऐसे में कई बार हाथ हल्का रखने के आदेश भी जवानों को मिलते है ।