सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने किया खलाड़ा नाले का दौरा..... जल शक्ति विभाग को दिये पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के निर्देश.....

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर  ने किया खलाड़ा नाले का दौरा..... जल शक्ति विभाग को दिये पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने  के निर्देश.....

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू  05 मई -  2023
मुख्य संसदीय सचिव वन,ऊर्जा,पर्यटन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज कुल्लू जिले   के मुख्यालय के साथ लगते खलाड़ा नाला का  निरीक्षण किया । उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारीओं को  कुल्लू शहर की पानी की आपूर्ति निर्देश दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को  भूस्खलन रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए ।  ताकि लग घाटी की पंचायतों को जोड़ने वाला मार्ग अबरुद्ध न हो । उलेखनीय है कि गत दिवस भारी बारिश के कारण कुल्लू शहर   के साथ लगते खलाड़ा नाला में बीते दिनों हुए भूस्खलन के चलते सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया था। जिसे बीती शाम के समय वाहनों के लिए बहाल किया गया। लेकिन अभी भी सड़क पर काफी मलबा है जिसके चलते दोनों और से वाहनों की आवाजाही कठनाई आ रही है। 
भूस्खलन होने की सूचना मिलते ही शुक्रवार दोपहर सीपीएस सुंदर ठाकुर मौके पर पहुंचे और उन्होंने राहत कार्यों का भी जायजा लिया। भूस्खलन के कारण कुल्लू शहर के अखाड़ा बाजार की ओर जाने वाली पानी की सप्लाई पूरी तरह से टूट गई है। ऐसे में अखाड़ा बाजार के लोगों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि जल शक्ति विभाग के द्वारा  पेयजल लाइन को रिस्टोर करने का कार्य शुरू किया जा रहा कर दिया गया है। लेकिन भूस्खलन के कारण लाइन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि शुक्रवार देर शाम तक पेयजल आपूर्ति को शुरू कर दिया जाएगा। 
 सीपीएस सुंदर ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी खलाड़ा नाला में भूस्खलन के कारण कई बार हादसे हो चुके हैं।  उन्होंने बरसात आरम्भ होने से पूर्व भूस्खलन रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा ताकि लोगो को किसी भी प्रकार की कठनाई का सामना न करना पड़े।
 इस अवसर पर लोक निर्माण व जल शक्ति विभाग के अधिकारी व अन्य उपस्थित थे।