सिरमौर में होगी कैरियर एकेडमी द्वारा टैलेंट सर्च परीक्षा

सिरमौर में होगी कैरियर एकेडमी द्वारा टैलेंट सर्च परीक्षा

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन ,02, नवम्बर 

हिमाचल प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी माने जाने वाले करियर अकादमी नाहन के द्वारा छात्रों के भविष्य को संवारने के लिए एक बार फिर से “CATSE"  परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है| यह परीक्षा आठवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए आयोजित करवाई जाएगी। "CATSE"  (करियर अकादमी टैलेंट सर्च एग्जाम) की यह परीक्षा 04 नवंबर को सिरमौर के निजी व सरकारी स्कूलों तथा 05 नवंबर को करियर अकादमी नाहन, और करियर अकादमी

स्कॉलरस पांवटा साहिब ब्रांच में होगी |

 करियर अकादमी द्वारा हर स्कूल के हर कक्षा में टॉप 10 पर रहने वाले विद्यार्थियो  को यह स्कॉलरशिप मिलेगी। इस परीक्षा में 3 लाख से अधिक की स्कालरशिप दी जाएगी | इस परीक्षा मे विभिन्न  स्कूलों के अभी तक 6500 छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया है!  इस परीक्षा के लिए छात्र 03 नवंबर शाम 5:00 बजे तक www.careeracademy.in  पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

 इस वेब साइट पर परीक्षार्थी अपना परिणाम भी देख सकते है अधिक जानकारी देते हुए चेयरमैन एसएस राठी ने बताया कि करियर अकादमी द्वारा "CATSE"  की परीक्षा का आयोजन करवाया जा रहा है। इस परीक्षा का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों के लिए उज्जवल भविष्य के बारे में जागरूकता पैदा करना है इस प्रकार की परीक्षाएं करियर एकेडमी द्वारा पहले भी करवाई जा चुकी है तथा विभिन्न क्षेत्रों के छात्रों को इस के द्वारा ENGINEERING, NEET, NDA और CUET आदि परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए लाभ मिल चुका है |

अकादमी के समन्वयक मनोज राठी तथा ललित राठी द्वारा विभिन्न विद्यार्थियों से यह निवेदन किया गया है कि इस परीक्षा में बढ़-चढ़कर भाग ले जिससे उनको अपने भविष्य को उज्जवल बनाने में सहायता मिल सके ।

यह होंगे परीक्षा केंद्र

नाहन, सैनवाला, मोगीनन्द, कलाआम्ब, नारायणगढ़, शम्बूवाला, बोहलियो , बनकला, माजरा, धौलाकुआं, पांवटा साहिब, सतौन, कफोटा, शिलाई, जमटा, ददाहू, संगड़ाह, हरिपुरधार, नौहराधार, राजगढ़, कुपवी, नेरवा, चौपाल, नैनाटिकर, निहोग, सराहां, और बागथन मे परीक्षा केंद्र बनाये गए है। इन क्षेत्रों में इस परीक्षा को बड़े उत्साह के साथ करवाया जायेगा।