सिरमौर की बेटी कृतिका करेगी माउंट एवरेस्ट को फतह

सिरमौर की बेटी कृतिका करेगी माउंट एवरेस्ट को फतह

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 21 अगस्त  

जिला सिरमौर के गताधार निवासी पांवटा साहिब केश्री गुरु गोबिंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय पांवटा की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा कृतिका शर्मा का चयन दुनिया के सबसे ऊंचे माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए हुआ है। पांवटा के विधायक चौधरी सुखराम ने कृतिका की इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए आपनी शुभकामनाएं दी है।

गौर तलब है कि कृतिका का चयन  देश के 60 एनसीसी कैडेट्स में से हुआ है।इससे पूर्व पंजाबए हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में हुए ट्रायल हुए। इन ट्रॉयल में चार कैडेटस का चयन हुआ था। जिनमे कृतिका भी सेलेक्ट हुई थी। में अपनी जगह बनाई थी। एनसीसी हैडक्वार्टर दिल्ली में हुए ट्रायल में माउंट एवरेस्ट के लिये कृतिका सिलेक्शन हुई। 29 सितंबर को   कृतिका माउंट एवरेस्ट फतह करने के अभियान शुरू करेगी।

कृतिका शर्मा हिमाचल से सिलेक्ट हुई इकलौती एनसीसी गर्ल कैडेट  है। कृतिका आज अन्य छात्राओं के लिए प्रेरणा बनी है। कालेज के प्राचार्य डाण् वैभव कुमार शुक्ला ने इस उपलब्धि के लिए कृतिका और एनसीसी इंचार्ज डाण् पूजा भाटी को बधाई दी और कालेज की तरफ  से कृतिका का सहयोग करने पर पूर्ण आश्वासन दिया। कृतिका शर्मा  के माता.पिता भी उनकी इस उपलब्धि से बहुत खुश हैं।