सरकार द्वारा उपायुक्त कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों का कार्यक्षेत्र जिला कैडर से राज्य कैडर करने पर रोष प्रकट किया....

सरकार द्वारा उपायुक्त कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों का कार्यक्षेत्र जिला कैडर से राज्य कैडर करने  पर रोष प्रकट  किया....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 03 अक्तूबर  

सरकार द्वारा  जारी अधिसूचना का  उपायुक्त कार्यालयों में कार्यरत समस्त कर्मचारियों व संगठनों द्वारा भारी रोष प्रकट  किया  गया है ! उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ के राज्य अध्यक्ष  लोकेंद्र चौहान, सुदेश तोमर, महासचिव,  प्रवीण मेहता तथा  तपे राम, वरिष्ठ उपाध्यक्ष,  रविकांत, आईटी प्रमुख, मनीष राणा,कोषाध्यक्ष, अमित ठाकुर,अतिरिक्त महासचिव तथा उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी महासंघ के शिमला जिलाध्यक्ष  अमित ठाकुर, मंडी से  विजय कुमार ऊना से अशोक कुमार, हमीरपुर से  मंजीत ठाकुर, बिलासपुर से  विनोद कुमार, कुल्लू से मनीष गुलरिया, किनौर से श्रीमती रूपा देवी इत्यादि द्वारा बयान जारी करके कहा कि इस संबंध में कर्मचारी संगठनों द्वारा समय-समय पर सरकार की प्रतिनिधियों, माननीय मुख्यमंत्री महोदय व अन्य माननीय मंत्रीगणों से मिलकर के उक्त अधिसूचना को जारी न करने बारे अनुरोध किया गया था ! 

सभी जिला के उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी सगंठनो द्वारा भी अपने- अपने जिला के उपायुक्तों के माध्यम से सरकार को इस अधिसूचना को जारी न करने तथा कर्मचारियों का कार्यक्षेत्र  जिला कैडर से राज्य कैडर न करने बारे ज्ञापन सौंप गए थे तथा उक्त अधिसूचना के उपरांत कर्मचारियों को आने वाली समस्याओं बारे सरकार को विस्तारपूर्वक अवगत करवा दिया  गया था परंतु सरकार द्वारा उपायुक्त कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को आने वाली विभिन्न समस्याओं की ओर ध्यान न देते हुए आज इस बारे अधिसूचना  जारी करके कर्मचारियों की भावनाओं पर कुठाराघात किया गया है !

उन्होने आगे बताया क़ी राज्य कैडर होने से कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची प्रभावित होगी साथ ही रोस्टर पोंईट में भी गड़बड़ी पैदा होगी और कर्मचारियों की समय पर पदौन्नतियाँ नहीं हो पाएंगी जिस कारण लिटिगेशन बड़ेगी !

उपायुक्त कार्यालय कर्मचारी संघ की राज्य कार्यकारिणी द्वारा अवगत करवाया कि इस बारे समस्त जिला के अध्यक्षों के साथ राज्य कार्यकारिणी की आज शाम गूगल मीट के माध्यम से बैठक करके चर्चा की जाएगी जिसमें इस अधिसूचना के  विरोध स्वरूप  आगामी रणनीति तैयार की जाएगी !