जनजातीय मुद्दे को लेकर गंभीर नही सरकार : नाथूराम

जनजातीय मुद्दे को लेकर गंभीर नही सरकार : नाथूराम

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 03 अक्तूबर  
 

आम आदमी पार्टी के नेता व शिलाई विधानसभा क्षेत्र से हाल में विधानसभा चुनाव लड़ चुके नाथूराम चौहान ने कहा है कि गिरिपार जनजातीय मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है वहीं उन्होंने हाल में विधानसभा सत्र के दौरान इस मामले को ना उठाने पर भाजपा विधायकों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए है।

 नाहन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नाथूराम चौहान ने कहा कि कई सालों के संघर्ष के बाद गिरिपार जनजातीय क्षेत्र का मुद्दा सिरे चढ़ा है मगर अब हिमाचल सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर जो औपचारिकताए है प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा पूरी की जानी है वह नहीं की जा रही है जिससे गिरिपार इलाके के लोगों में सरकार के प्रति रोष देखने को मिल रहा है।
 

उन्होंने कहा कि यदि जल्द सरकार ने मामले को लेकर अपनी गंभीरता नहीं दिखाई तो मजबूरन लोगों को आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ सकता है जबकि आज तक शांतिप्रिय तरीके से लोगों ने इस मामले को आगे बढ़ाया है।

आम आदमी पार्टी नेता ने सिरमौर जिला के भाजपा विधायकों की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों ने हाल में हिमाचल विधानसभा सत्र में इस मुद्दे को नहीं उठाया जो बेहद हैरान करने वाली बात है उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों को चाहिए था कि इस मुद्दे को वह विधानसभा सत्र में उठाते ताकि प्रदेश सरकार इस लेकर आवश्यक कार्यवाही करती।