ले0 जनरल अजय कुमार सिंह ने श्रीबद्रिका आश्रम में सकून में बिताए कुछ पल

ले0 जनरल अजय कुमार सिंह ने श्रीबद्रिका आश्रम में सकून में बिताए कुछ पल

  अक्स न्यूज   लाइन .. नाहन, 06 दिसम्बर

राजगढ़ लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह ने सहयोगी दस सैनिकों के साथ श्री बद्रिका आश्रम का भ्रमण किया तथा  गुरु, ओम स्वामी जी से भेंट की।   उन्होने  आश्रम में कुछ पल  सकून से बिताए ।  
बता दें कि लेफ्टिनेट जनरल अजय कुमार सिंह वर्तमान में  भारतीय सेना की दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) के रूप में कार्यरत हैं।  इनकें प्रगतिशील  नेतृत्व में सेना ने  समर्पण और वीरता के उच्चतम मानकों का उदाहरण पेश किया है।

लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह ने श्री बद्रिका आश्रम की सुन्दता और शांत वातावरण की सराहना करते हुए बताया कि हिमालय की गोद में यह आश्रम साधकों और विद्यार्थियों के लिए एक स्वर्ग के समान है । इस आश्रम के शांत वातारवण  मंें इंसान एक अनूठी शांति की अनुभूति अनुभव करता है । उन्होने गुरू ओम स्वामी को एक प्रकांड विद्वान कहा । जिन्होने संसारिकों भौतिक सुविधाओं का त्याग करके तपस्या करने इस शांत वातावरण में पहूंचे हैं ।

गौर रहे कि 11वीं गोरखा राइफल्स की 07वीं बटालियन में 15 दिसंबर 1984 को कमीशन प्राप्त करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने अपने चार दशक के विशिष्ट करियर में हमारी राष्ट्र की रक्षा के लिए अटूट प्रतिबद्धता का लगातार प्रदर्शन किया है। उनकी रणनीतिक अंतर्दृष्टि, कर्तव्य की गहरी भावना के साथ मिलकर, भारतीय सेना की मजबूती और तैयारियों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह का नेतृत्व उनके सहयोगियों के लिए एक प्रेरणा और हमारे पूरे देश के लिए गर्व का स्रोत रहा है।

उन्होंने आश्रम परिसर का भ्रमण करके भरपूर आन्नद लिया  और आश्रम के अनुयायीओं  के साथ बातचीत करके आश्रम बारे जानकारी हासिल की ।  सांयकालीन प्रवचन के दौरान, उन्हें गुरु ओम स्वामी जी द्वारा सम्मानित किया गया ।  उन्होंने -52 डिग्री सेल्सियस में 22 हजार फीट पर सेवा के अनुभवों को भी आश्रम के लोगों के साथ सांझा किया ।