डीसी मंडी ने अधिकारियों के साथ देखा बजट का सीधा प्रसारण, जिलावासियों ने भी डिजिटल माध्यमों से देखा लाइव प्रसारण

डीसी मंडी ने अधिकारियों के साथ देखा बजट का सीधा प्रसारण, जिलावासियों ने भी डिजिटल माध्यमों से देखा लाइव प्रसारण

अक्स न्यूज लाइन मंडी, 17 फरवरी : 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा वर्ष 2024-25 के लिए पेश बजट को मंडी जिलावासियों ने आत्मनिर्भर हिमाचल के संकल्प का सुखमय बजट करार दिया है। लोगों का कहना है कि बजट में आत्मनिर्भर हिमाचल के स्पष्ट रोडमैप के साथ ही संसाधन सृजन, युवा विकास और जन कल्याण की दिशा में तेजी से आगे बढ़ने का मसौदा है। जिलावासियों का कहना है कि यह बजट प्रदेश और प्रदेशवासियों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का बजट है। लोगों ने इसे व्यवस्था परिवर्तन के नए दौर में हर वर्ग, हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के समग्र और समावेशी विकास का बजट कहा।

प्रशासनिक अमले ने दोहराई प्रतिबद्धता...सीएम के विजन को देंगे मूर्तरूप
उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने जिले के सभी विभाग के प्रमुखों के साथ मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए जा रहे बजट का सीधा प्रसारण देखा। इसके लिए डीसी कार्यालय के वीसी कक्ष में विशेष व्यवस्था की गई थी। इस दौरान उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन समेत सभी अधिकारियों ने सीएम के जन कल्याण और विकास के विजन को मूर्तरूप देने की प्रतिबद्धता दोहराई। पूरे प्रशासनिक अमले ने उन्नत, समृद्ध, सामर्थ्यशाली, आत्मनिर्भर हिमाचल बनाने के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विजन और अनवरत मिशन को आत्मसात कर नए लक्ष्यों को प्राप्त करने में नव उत्साह से जुटने की बात कही।

लोगों ने देखा बजट का लाइव प्रसारण, बोले...उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का बजट
वहीं मंडी जिले में लोगों ने विभिन्न डिजिटल माध्यमों से बजट का लाइव प्रसारण देखा। विधानसभा के यूट्यूब चैनल, मुख्यमंत्री कार्यालय के और सूचना एवं जन संपर्क विभाग के फेसबुक पेज तथा यूट्यूब चैनल समेत अन्य डिजिटल मंचों पर बजट के सीधे प्रसारण की व्यवस्था थी।
बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए शिक्षा और रोजगार के प्रबंधों से उत्साहित युवाओं ने इसे लेकर अपनी खुशी जताई। बजट घोषणाओं से गदगद जोगिंदरनगर के देवराज और सरकाघाट के सुनील तथा सुंदरनगर की कनिका ने राजीव गांधी स्टार्टअप योजना में स्वरोजगार के अवसर तथा नई स्टार्टअप नीति से युवा विकास को नई मजबूती की बात कही। मंडी के बाड़ी गुमानू के लाभ सिंह ने दूध के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के लिए सीएम का धन्यवाद किया।

टकोली-कांगनी सब्जी मंडियों का होगा उन्नयन, एपीएमसी अध्यक्ष और किसानों ने जताया आभार
बजट में मंडी के टकोली और कांगनी में सब्जी मंडियों के उन्नयन की घोषणा के लिए एपीएमसी मंडी के अध्यक्ष संजीव गुलेरिया और जिले के किसानों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने प्राकृतिक रूप से उगाए गेहूँ को 40 रुपये तथा मक्की को 30 रुपये प्रति किलोग्राम के न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा के लिए भी सीएम को धन्यवाद कहा। इन निर्णय से जिले के किसानों बागवानों का सीधा लाभ होगा। वहीं लोगों ने कोटली और लडभडोल में फायर सब स्टेशन बनाने की घोषणा के लिए भी सीएम का आभार जताया।
सरकाघाट की रक्षा देवी ने मनरेगा दिहाड़ी में 60 रुपये की बढ़ौतरी करके दिहाड़ी 300 रुपये करने के निर्णय पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। वहीं बलद्वाड़ा की रेखा ने मनरेगा कामगारों को मकान बनाने के लिए 3 लाख रुपये तक की सहायता देने के ऐलान के लिए सीएम का आभार जताया। बजट में आउटसोर्स कर्मियों का मानदेय 12 हजार रुपये करने के लिए आउटसोर्स कर्मी गिन्नू, सुमित और सुरेश, प्रकाश तथा अजय समेत तमाम कर्मियों ने अपनी खुशी जताई।
टांडू के यशवंत सिंह समेत तमाम बुजुर्गों ने मुख्यमन्त्री सुख आरोग्य योजना चलाने तथा इसके जरिए 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी ऐसे वृद्धों, जोकि आयकर न दे रहे हों, को मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने की घोषणा के लिए सीएम का धन्यवाद किया। वहीं गोहर की ज्यूणी देव, नेरचौक की सत्यावती, प्रोमिला देवी समेत अनेक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने उनका मानदेय 10 हजार रुपये करने के लिए सीएम का आभार जताया।