राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विधायक नीरज नैय्यर ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विधायक नीरज नैय्यर ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

 अक़्स न्यूज लाइन, चंबा --27 दिसंबर

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विधायक नेय्यर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण एवं दूरवर्ती क्षेत्रों में बच्चों को घरद्वार पर बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी के जीवन में शिक्षक की भूमिका बेहद अहम होती है व शिक्षक बच्चों को ज्ञान प्रदान करने के साथ-साथ उनको जीवन के विविध क्षेत्रों में सफलता की राह भी दिखातें हैं । उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने और पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलकूद, सांस्कृतिक तथा अन्य सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि  जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम वेहद जरूरी है और युवा शक्ति हमारी बहुमूल्य सम्पदा है उनकी उर्जा का सकारात्मक सदुपयोग  से सम्पूर्ण विकास के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र चंबा में राजीव गांधी राजकीय मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल खोला जायेगा जिसकी औपचारिकता पूर्ण की जा रही है। 

नीरज ने कहा कि जिला चंबा को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला चंबा में हेलिपोर्ट स्थापित कर वहां से हेली टैक्सी सेवा और रावी नदी में रिवर राफ्टिंग शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों का जिकर भी अपने संबोधन में किया। 
 विधायक नीरज नैय्यर ने वर्ष भर में आयोजित की गई विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।
विधायक ने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 11 हजार रुपए की राशि देने की भी घोषणा की । 

स्कूल के प्रधानाचार्य नरेंद्र भारद्वाज ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कीऔर स्कूल द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।
इस अवसर पर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी करतार सिंह ठाकुर, गैर-सरकारी सदस्य मत्स्य विभाग जितेंद्र मैहरा, डिप्टी डीईओ जितेश्वर सूर्या, एसएमसी अध्यक्ष संजय रैना व स्कूल स्टाफ सहित  विद्यालय के  बच्चे और उनके अविभावक मौजूद रहे।