बागवानी मंत्री ने किया दतनगर में सीए सटोर का शिलान्यास

बागवानी मंत्री ने किया दतनगर में सीए सटोर का शिलान्यास

अक्स न्यूज लाइन शिमला, फरवरी 24 : 

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज यहां रामपुर उपमंडल के दतनगर में 21 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले सीए सटोर का शिलान्यास किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस सीए सटोर की क्षमता 2500 मेट्रिक टन के करीब होगी और वर्तमान कांग्रेस सरकार राज्य में लघु एवं सीमांत बागवानों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बागवान हितैषी है और उनकी जनकल्याणकारी नीतियों किसानों के हित में बनाई जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार ने यूनिवर्सल carton के माध्यम से किसानों को राहत प्रदान की है और न्यूनतम समर्थन मूल्य को ₹12 घोषित कर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संबल प्रदान किया है।

जगत नेगी ने बताया कि विकट  वित्तीय परिस्थितियों के बावजूद  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू समावेशी एवं समग्र विकास के प्रति कटिबद्ध है और व्यवस्था परिवर्तन के दौर में मानवीय संवेदनाओं को प्राथमिकता दे रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि राज़्य में आपदा के समय मुख्यमंत्री ने कुशल नेतृत्व प्रदान किया और आपदा प्रभावितों को अधिक मुआवजा प्रदान कर मानवीय स्वरूप का परिचय दिया। उन्होंने दोहराया कि वर्तमान राज्य सरकार किसानों के हितों की हर संभव पैरवी करेगी और संपर्क मार्गो को दुरुस्त कर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा प्रदान करेगी। इससे पूर्व स्थानीय विधायक नंदलाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया।

इस अवसर पर निदेशक एचपीएमसी सुदेश मोक्ता, उप मंडल अधिकारी रामपुर निशांत तोमर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र ठाकुर,  जिला परिषद सदस्य त्रिलोक भलुनी,  कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी गण एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।