प्रदेश सरकार पर बरसे सांसद सुरेश कश्यप.. बोले 10 महीनों में लिया 10 हजार 300 करोड़ का लिया कर्ज़,

प्रदेश सरकार पर बरसे सांसद सुरेश कश्यप.. बोले 10 महीनों में लिया 10 हजार 300 करोड़ का लिया कर्ज़,

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 5  नवम्बर

सांसद सुरेश कश्यप ने प्रदेश की सुक्खू सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 महीनों में प्रदेश सरकार करोड़ों का कर्ज ले चुकी है परंतु एक भी योजना शुरू नहीं कर पाई। कश्यप आज नाहन में मीडिया रूबरू हुए।

सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को बने 10 महीने का समय बीत चुका है परंतु इस दौरान एक भी विकास कार्य प्रदेश सरकार शुरू नहीं कर पाई। उन्होंने बताया कि आरटीआई के माध्यम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार अभी तक 10,300 करोड रुपए का कर्ज ले चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने जो प्रदेश में विकास कार्य शुरू किए थे वह सभी विकास कार्य  रुके पड़े हैं और जो चुनाव से पूर्व कांग्रेस ने गारंटीया दी थी  सभी गारंटरयां फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने इन 10 महीना में प्रदेश को 10 साल पीछे की ओर धकेल दिया है। जो कि प्रदेश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

 सांसद ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के तहत पिछले 5 वर्षों से देश के 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन दिया है और इस योजना को अब प्रधानमंत्री ने अगले 5 वर्षों के लिए आगे बढ़ाया है जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई है कि बीते कुछ वर्षों में देश के साढ़े 13 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं जो कि देश के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसके अलावा उन्होंने शिमला संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की भी जानकारी दी।

उन्होंने  कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए शिमला संसदीय क्षेत्र में बीएसएनएल के 251 टावर लगाई जा रहे हैं। जिसमें से 91 टावर जिला सिरमौर में लगेंगे। इसके अलावा जिन क्षेत्रों में 2G की सुविधा उपलब्ध है वहां 4G और 5G तक लगाने की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा इस संसदीय क्षेत्र में रेलवे सड़कों और आदर्श ग्राम को लेकर भी कई कार्य चल रहे हैं।