पर्यटक हिमाचल आएं उनका स्वागत है, शांतिपूर्वक माहौल में मनाए नव वर्ष. पुलिस को नियमानुसार कार्रवाई करनी चाहिए : जयराम ठाकुर

पर्यटक हिमाचल आएं उनका स्वागत है, शांतिपूर्वक माहौल में मनाए नव वर्ष. पुलिस को नियमानुसार कार्रवाई करनी चाहिए : जयराम ठाकुर

अक़्स न्यूज लाइन, मंडी -30 दिसंबर
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि नव वर्ष पर हिमाचल में हमेशा पर्यटक आते हैं और सभी का यहां स्वागत है। सब शान्तिपूर्वक माहौल में नए वर्ष का आनंद लें इसलिए क़ानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहनी चाहिए। क़ानून-व्यवस्था पुलिस का काम है उसके साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि क़ानून-व्यवस्था के बिना नए साल के उत्सव का आनंद नहीं लिया जा सकता है। क़ानून व्यवस्था जितनी चुस्त और दुरुस्त होगी। प्रदेश में पर्यटक उतने ही निश्चिंत भाव से हिमाचल में आयेंगे। 

नेता प्रतिपक्ष ने यह बात मंडी में पत्रकारों के बातचीत के दौरान कही। वह आज मंडी में एक निजी शैक्षणिक संस्थान के वार्षिक उत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षण के साथ-साथ व्यवसायिक प्रशिक्षण भविष्य में रोज़गार की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत का सपना तभी आसानी से साकार होगा जब  हर भारतीय के हाथ में कौशल होगा। हर भारतीय में एंटरप्रेन्योर होने की भावना होगी। उन्होंने कहा कि भारत युवाओं का देश है और हर भारतीय का किसी न किसी प्रकार के व्यवसायिक प्रशिक्षण में निपुणता, उसे रोजगार खोजने वाले से रोज़गार देने वाला बनाएगी। नेता प्रतिपक्ष ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया और सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। 

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रगति कर रहा है। जल्दी ही कीरतपुर से सुंदरनगर के बीच बने फ़ोर लेन का विधिवत उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा। पहले मंडी से चंडीगढ़ पहुंचने में छह घंटे का समय लगता था अब यही दूरी मात्र ढाई घंटे में आराम से पूरी हो रही है। इसी तरह प्रदेश भर में केंद्र सरकार द्वारा हज़ारों करोड़ की योजनाएं चल रही है जो हिमाचल के लिए किसी वरदान से कम नहीं नहीं है। 

अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए जताया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार

नेता प्रतिपक्ष ने भगवान राम की नगरी अयोध्या में ‘महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा’ और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी  और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं वह करते हैं। इसीलिए आज हर देशवासी की ज़ुबान पर एक ही बात हैं कि देश में सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी की गारंटी चल रही है।