पंचायत व शिरड़ पंचायत में फोक मीडिया से सम्बंधित कार्यक्रम प्रस्तुत

पंचायत व शिरड़ पंचायत में फोक  मीडिया से सम्बंधित कार्यक्रम प्रस्तुत

अक़्स न्यूज लाइन,कुल्लु -- 11 फरवरी \

हि0 प्र0 सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा वर्तमान प्रदेश सरकार के एक साल की जनकल्याणकारी योजनाओं,कार्यक्रमों व जनहित में लिए गये महत्वपूर्ण निर्णयों को जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से चलाये जा रहे प्रदेशव्यापी जनजागरूकता अभियान के तहत आज जिला की बन्दरोल पंचायत व शिरड़ पंचायत में फोक  मीडिया से सम्बंधित कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। 
             

आज हुए कार्यक्रमों में मन्नत कला मंच के कलाकारों में नवनीत भारद्वाज,ख़ूबराम,मानचंद,गोपाल,
अशोक,ओमप्रकाश,आशा शर्मा,चंपा,रिया आदि ने कुल्लवी नाटीओं व नाटक,'विकास गंगा' के माध्यम से उपस्थित लोगों का भरपूर मनोरंजन करते हुए वर्तमान सरकार के महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे विस्तृत जानकारी दी। 
           

मंच के संयोजक नवनीत भारद्वाज ने बताया कि सरकार ने आपदा से हुये नुकसान की भरपाई हेतु 4500 करोड़ रू के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर बाढ़ पीड़ितों की सहायता की। सरकार द्वारा 101 करोड़ रुपए के मुख्यमंत्री सुख आश्रय सहायता कोष की स्थापना की गई है जिसके तहत जरूरतमंद बेसहारा बच्चों व निराश्रित महिलाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में आर्थिक रूप से सहायता हो सके। सरकार की पहली कैबिनेट में पुरानी पेंशन की बहाली की घोषणा से राज्य के लगभग एक लाख छत्तीस हज़ार एन पी एस कर्मचारियों को सीधा लाभ पहुंचा है,जिससे उन्हें सम्मान व वित्तिय सुरक्षा प्राप्त हुई है। वृदाश्रम में रहने वालों हेतु त्यौहार अनुदान योजना जिसके तहत 500 रुपये दिये जा रहे है, के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
     

आज हुए कार्यक्रमों में बन्दरोल पंचायत के उपप्रधान राम सिंह ठाकुर,वार्ड पंच व पूर्व प्रधान महिला मंडल बन्तु देवी, सोमलता व शिरड़ पंचायत प्रधान चित्रलेखा वार्ड पंच गिरधारी सहित महिला एवं युवक मंडलों के सदस्यों व अन्य ग्रामीणों ने जानकारी हासिल की।