नाहन राउंड में अब होगी टाइरिंग,पीडब्ल्यूडी महकमे ने सवा करोड़ का टेंडर लगाया पूर्व में लगी इंटरलॉक टाइल्स हटेंगी,

नाहन राउंड में अब होगी टाइरिंग,पीडब्ल्यूडी महकमे ने सवा करोड़ का टेंडर लगाया पूर्व में लगी इंटरलॉक टाइल्स हटेंगी,

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --12 फरवरी   

अरूण साथी 

सालों बाद अब एक बार फिर से  शहर की प्रमुख सड़क नाहन राउंड पर टाइरिंग की जायेगी। ऐसे में पूर्व लाखों रुपये की लागत बिछाई गई इंटर लॉक टाइल्स हटाई जानी है। सड़क पर टाइरिंग करवाने के लिए पीडब्ल्यूडी महकमे ने सवा करोड़ रुपए का टेंडर लगाया है।

मिली जानकारी अनुसार क्षेत्र के विधायक अजय सोलंकी ने पीडब्ल्यूडी व जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को बैठक में साफ  निर्देश दिए हैं कि टाइरिंग से पहले जब इंटरलॉक टाइल्स उखड़ी जायेंगी तब इस दौरान जेसीबी मशीन के चलने से पेयजल आपूर्ति के लाइनें ध्वस्त होंगी ऐसे दोनों विभाग आपसी समन्वय रखें तथा लाइने ठीक करने के लिए जल शक्ति विभाग कई टीमें बनाये ताकि लोगों को कोई परेशानी न हों।

 गौरतलब है कि नाहन राउंड में  लगीं इंटर लॉक टाइल्स बदलने के पीछे कारण दिया जा रहा है कि अक्सर इन पर चलते हुए दो पहिया वाहन चालक स्किड हो रहे है। टाइल्स जगह जगह  फि़सलन भरी है, बरसात के दिनों में जोखिमपूर्ण हो जाती है तथा मुरम्मत के बाद उबड़ खाबड़ हो चुकी है। मोहल्ला गोबिंद गढ़ में हालात ज्यादा खराब है।

नाहन राउंड में यह टाइल्स माल रोड पर परमार स्मारक से वाल्मीकि नगर वाया पक्का टैंक,बस स्टैंड बदली जानी है। गोबिंद गढ़ में रखरखाव का जिम्मा नेशनल हाइवे का है। ऐसे यहां लोगों व वाहनधारकों को परेशानी जारी रहेगी।  

लोक निर्माण विभाग नाहन मण्डल के एक्सीयन आलोक जनवेजा ने बताया कि नाहन राउंड के उक्त हिस्से पर अब टाइरिंग की जाएगी। विभाग ने इसके लिए सवा करोड़ का टेंडर लगाया है। अप्रैल-मई में टाइरिंग होगी। इंटर लॉक टाइल्स हटाई जायेंगी।