नाहन में जिला स्तरीय संस्कृत प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,

नाहन में जिला स्तरीय संस्कृत प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,

अक्स न्यूज लाइन नाहन , 23 अक्तूबर :
 

हिमाचल संस्कृत अकादमी द्वारा सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज जिला स्तरीय संस्कृत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता में जिला के सभी शिक्षा खण्डों से छात्रों ने हिस्सा लिया ।

मीडिया से बात करते हुए हिमाचल संस्कृत अकादमी के सचिव डॉ केशवानंद शर्मा ने बताया कि संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के मकसद से हिमाचल संस्कृत अकादमी द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं उन्होंने कहा कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में उच्च माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के छात्र हिस्सा ले रहे हैं जो विभिन्न प्रकार की संस्कृत प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। उन्हें कहा कि सभी जिलों में इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित होने के बाद राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें चयनित प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

डॉ केशवानंद ने कहा कि हिमाचल में लगातार संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है और छठी कक्षा से ही संस्कृत विषय छात्रों को पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक विद्यालय से लेकर वरिष्ठ विद्यालय तक संस्कृत के अध्यापक काम कर रहे है उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के करीब 60 कॉलेज में संस्कृत पढ़ाई जाती है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में 10 संस्कृत महाविद्यालय भी चल रहे है।