नाहन नगर परिषद: फिर टली सदन की बैठक,कार्यकारी को हुआ डेंगू

नाहन नगर परिषद: फिर टली सदन की बैठक,कार्यकारी को हुआ डेंगू

अक्स न्यूज लाइन  नाहन,06 सितम्बर :

भाजपा-कांग्रेस के पार्षदों की आपसी खींचातान के बीच नगर परिषद में 6 सिंतबर आज शुक्रवार को सदन की तय बैठक  नप के कार्यकारी अधिकारी अजय गर्ग को डेंगू हो जाने के कारण नही हो सकेगी। आरोप है कि पिछले पांच महीने से बैठक न होने से नगर परिषद एक्ट का उल्लंघन हो रहा है। भाजपा शासित परिषद नियमित बैठक न होने के मामले को अदालत में ले जाने का मन बना चुकी है।

गौर तलब है कि भाजपा शासित नगर परिषद की पिछले 5 महीनों से एक बार भी सदन की बैठक नही बुलाई जा सकी। इसके  पीछे कारण चाहे सियासी हो फिर प्रशासनिक बैठक न बुलाने को लेकर ईओ पर दबाव के  आरोप लगते रहे है। पूर्व में तैनात ईओ लंबी छुट्टी पर है। सरकार ने अजय गर्ग को अडिशनल चार्ज सौंप रखा है। 
 

उधर कांग्रेस भाजपा पार्षदों की आपसी खींचतान के कारण बैठक लगातार टलती रही है। लेकिन शुक्रवार को नप अध्यक्ष की सहमति से ईओ ने सदन की बैठक तय कर दी थी लेकिन ईओ खुद ड़ेंगू से ग्रस्त हो गए है। सो अब बैठक की तारीख़ दुबारा तय होगी।

भाजपा के पार्षद विक्रम वर्मा ने आरोप लगाया कि पिछले 5 महीनों से सदन की बैठक नही हुई है। यह सब सरकार के सियासी दबाव के कारण हो रहा है। पूर्व में पारित प्रस्तावों पर ईओ ने करवाई नही की।
 

कांग्रेस के पार्षद योगेश गुप्ता ने कहा कि उन्होंने खुद भी ईओ से सदन की बैठक बुलाने को कहा है। एमसी एक्ट के मुताबिक प्रत्येक माह बैठक होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में विकास कार्य ठप्प पड़े है। समस्याएं बेकाबू चुकी है। गुप्ता ने कहा कि परिषद में घटिया सियासत बन्द हो होनी चाहिए।

नगर परिषद के ईओ अजय गर्ग ने बताया कि वो पिछले दो दिनों से डेंगू वे ग्रस्त है। 6 सितंबर को सदन की बैठक बुलाई गई थी। अब अध्यक्ष की सहमति से बैठक की अगली तारीख तय होगी।