नावर क्षेत्र जाना जाएगा पक्की सड़कों के लिए: शिक्षा मंत्री

नावर क्षेत्र जाना जाएगा पक्की सड़कों के लिए: शिक्षा मंत्री

अक़्स न्यूज लाइन,शिमला--27 दिसंबर
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज नावर क्षेत्र में नाल्टीबाऊ-नक्सेल्टी-धारीकुपड़ सड़क का लोकार्पण किया। इस तीन किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य लगभग 70 लाख रुपए से पूर्ण किया गया है।
धराडा पंचायत के धारीकुपड़ में धराडा एवं खारला पंचायत के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नावर क्षेत्र पूर्व की भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान कच्ची सड़कों के लिए जाना जाता है लेकिन आने वाले समय में यह क्षेत्र पक्की सड़कों के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि बदशाल पुल से खारला सड़क का निर्माण कार्य एक करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है वही पुजारली-कोटि-शराईधार सड़क के निर्माण पर लगभग 82 लाख रुपए की राशि खर्च कर कार्य को पूर्ण किया गया है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि घनासीधार खदराला सड़क का निर्माण कार्य लगभग 9 करोड़ रुपए से किया जा रहा है। नावगा पलोथर सड़क के लिए 11 करोड़ रुपए की डीपीआर तैयार की जा चुकी है इसके अतिरिक्त तमशाल खारला सड़क का निर्माण कार्य 60 लाख रुपए की लागत से 15 जनवरी तक पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त भी क्षेत्र की अन्य सड़कों को चरणबद्ध तरीके से सुदृढ़ किया जाएंगा ताकि क्षेत्र के बागवानों को उसका लाभ प्राप्त हो सके।

रोहित ठाकुर ने कहा कि बागवानी बहुल क्षेत्र में सड़कों को सुदृढ करना हमारी प्राथमिकता है जिसके दृष्टिगत समय-समय पर उचित कदम उठाए जा रहे है। बागवानों को फफूंद नाशक एवं कीटनाशक पर मिलने वाले उपदान को प्रदेश सरकार द्वारा पुनः बहाल किया गया ताकि बागवानों को राहत प्रदान हो सके। इसके अतिरिक्त, जिला में अतिरिक्त सीए स्टोर का निर्माण भी किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने किया पंचायत घर खारला में लोकार्पण
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने 33 लाख रुपए की लागत से निर्मित पंचायत सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत घर खारला का लोकार्पण किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पंचायत घर के निर्माण कार्य से यहां की पंचायत के विकास कार्यों को अवश्य रूप से गति प्रदान होगी। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पंचायत भवन में फर्नीचर के लिए भी लगभग 2 लाख 69 हजार रुपए की राशि प्रदान की जा चुकी है।

शिक्षा मंत्री ने सुनी समस्याएं
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज नावर क्षेत्र के प्रवास कार्यक्रम के दौरान पंचायत घर खारला एवं ग्राम पंचायत धराड़ा के लोगों की सस्याय सुनी। उन्होंने कहा कि लोगों की सस्याओं का त्वरित समाधान करना हमारी प्राथमिकता है। इस अवसर पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्राप्त समस्याओं के संदर्भ में उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
.0.