तीन दिवसीय राज्य स्तरीय हाकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ ..... समग्र व्यक्तित्व निर्माण में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका- शांडिल

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय हाकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ ..... समग्र व्यक्तित्व निर्माण में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका- शांडिल

  अक्स न्यूज लाइन - सोलन,  08  सितंबर 
स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मन्त्री कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि समग्र व्यक्तित्व निर्माण में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका है। शांडिल आज यहां एतिहासिक ठोडो मैदान में सोलन  हाकी  क्लब द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय हाकी प्रतियोगिता के शुभारम्भ के अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों एवं अन्य को सम्बोधित कर रहे थे। 
तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में 16 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की 14 टीमों के लगभग 200 महिला व पुरूष खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
शांडिल ने इस अवसर पर कहा कि खेल युवाओं को परिपक्व बनाकर उन्हें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता के लिए अनुशासन, समर्पण और एक निष्ठ प्रयास आवश्यक हैं तथा खेल हमें इन सभी गुणों को आत्मसात करने में निपुण बनाते हैं। 
स्वास्थ्य मन्त्री ने कहा कि भारत को पूरे विश्व में हाकी के बेहतरीन खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है। गत आलम्पिक खेलों में हाकी में कांस्य पदक जीतकर भारत पुनः हाकी में अपना लोहा मनवाने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारतीय हाकी अपना खोया वैभव प्राप्त करने की दिशा में अग्रसर है। 
सोलन के प्रसिद्ध व्यवसायी विनोद गुप्ता ने इस अवसर पर डा. शांडिल को मुख्यमन्त्री राहत कोष के लिए 51,000 रुपए का चैक भेंट किया। 
प्रतियोगिता के आयोजकों द्वारा अवगत करवाया गया कि सोलन हाॅकी क्लब की ओर से गत चार वर्षो से हाकी को बढ़ावा देने के लिए युवाओ को निःशुल्क प्रशिक्षण भी प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी भी प्रदान की।
नगर निगम सोलन की महापौर पूनम ग्रोवर, जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अंकुश सूद, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के महासचिव कुनाल सूद, अस्पताल रोगी कल्याण समिति के सदस्य विनीश धीर, वरिष्ठ कांगे्रसी नेता सुशील चोधरी, नगर निगम सोलन के मनोनीत पार्षद रजत थापा, उपमण्डलाधिकारी सोलन कविता ठाकुर, सोलन हॉकी क्लब के अध्यक्ष कैप्टन एस.पी. जगोता, आयोजक सचिव पंकज गुप्ता, अन्य सदस्य, गणमान्य अतिथि तथा खिलाड़ी इस अवसर पर उपस्थित थे।