डोर टु डोर गार्बेज कलैक्शन योजना को मजबूत होगी -15 नये सफाई कर्मचारी किए जाएंगे नियुक्त

डोर टु डोर गार्बेज कलैक्शन योजना को मजबूत होगी -15 नये सफाई कर्मचारी किए जाएंगे नियुक्त

  अक्स न्यूज लाइन --  नाहन, 17  फरवरी 2023
नगर परिषद नाहन क ी सामान्य  बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई। सदन की बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्षा श्यामा पुंडीर ने की। बैठक में  शहर में सफ ाई व्यवस्था को अब और मजबूत करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा बैठक में रूके हुए विकास कार्यो को रफ्तार देने। नये कार्यो को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने को लेकर भी चर्चा हुई। इस मौके पर नक्शे व अन्य अनुमतियों को भी स्वीकृति प्रदान की है। 
नगर परिषद डोर टु डोर गार्बेज कलैक्शन योजना को मजबूत किया जाएगा। 
नगर परिषद की आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि नप शहर में डोर टु डोर गारर्बेज कलैक्शन योजना को सही तरीके से लॉगू किया जाएगा। जिसके लिए बैठक में डोर टु डोर गार्बेज कलैक्शन के लिए 15 अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति करने के लिए सदन ने मोहर लगाई। 
नगर परिषद नाहन का करदाताओं के बाद लाखों रुपए हाऊस टैक्स लंबित है। जिसको 31 मार्च तक वसूलने के लिए नगर परिषद ने कर दाताओं को 10 प्रतिशत की छुट देने का बैठक में निर्णय लिया है। अगर समय रहते लोग अपना हाऊस टैक्स जमा करवाते हुए तो उन्हें छुट दी जाएगी। अन्य तय समय के बाद नगर परिषद बिजली पानी के कनैक्शन काटने को लेकर कार्रवाई अमल में लाएगी। 
 बैठक में शहर की कई क्षेत्रों में सड़कों की हालत बिगडऩे पर भी चर्चा की गई। नप कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर ने बताया कि कई क्षेत्रों आई.पी.एच. विभाग नप की सड़कों को खोद कर पाइप लाइन डालने व दुरूस्त करने को लेकर कार्य करता है। जिस कारण उक्त क्षेत्रों में सड़कों की हालत बिगड़ती है। आज  बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर नगर परिषद की आई.पी.एच. सड़कों को खोदते  है। सडक को विभाग ही ठीक  करेगा। जिसके लिए बकायदा विभाग को लिखा जा रहा है। अगर ऐसा नहीं होता तो नगर परिषद कार्रवाई करेगी। 
 बैठक में रानी ताल में मनाए जाने वाले महाशिवरात्री पर्व कार्यक्रम के लिए 51 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की है। चौगान मैदान में गुरू गोबिंद सिंह महाराज जी के नाहन आगमन पर्व को समर्पित आयोजित होने वाले जोड़ मेले के आयोजन को अनुमति प्रदान की है। तोमर ने बताया कि मेले के आयोजन के दौरान यहां 3-4 दिन पहले सामान आ जाता है और अनुमति के 3-4 दिन बाद तक सामान पसरा रहता है। ऐसे में नप ने निर्णय लिया है कि जिस दिन से चौगान मैदान में मेले के आयोजन को लेकर  सामान आएगाए नप उसी दिन से किराया संबंधित संस्था से लेगी और जब तक चौगान मैदान को पूरी तरह से खाली नहीं किया जाएगा। तब तक का किराया लिया जाएगा। इसके अलावा सिक्योरिटी राशि को भी नप ने 50 हजार से बढ़ाकर अब 1 लाख रुपए कर दिया है।