जेएमए ने झारखंड को लव जेहाद, लैंड जेहाद का नासूर दिया : अनुराग सिंह ठाकुर

जेएमए ने झारखंड को लव जेहाद, लैंड जेहाद का नासूर दिया : अनुराग सिंह ठाकुर

अक्स न्यूज लाइन  झारखंड , 23 सितम्बर :
 

पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर, हिमाचल से सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर आज झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा के अन्तर्गत पलामू ज़िला के उतारी रोड व हुसैनाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित कर प्रदेश में भ्रष्टाचारी जेएमएमए-कांग्रेस-आरजेडी सरकार द्वारा झारखंड में लव जेहाद, लैंड जेहाद को बढ़ावा देकर प्रदेश की ज़मीन और जनसंख्या के संतुलन को  बदलने की बात कही है। साथ ही श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरा झारखंड परिवर्तन की माँग कर रहा है क्योंकि यहाँ जनकल्याण की बजाय जेहाद कल्याण का काम चल रहा है और भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो झारखंड के हितों की रक्षा करने के लिए कटिबद्ध है।

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ झारखंड की वर्तमान जेएमएमए-कांग्रेस-आरजेडी सरकार 
ने पहले दिन से ही जनता के साथ विश्वासघात किया है। आज ये सरकार भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था की बदहाली और आदिवासी हितों की उपेक्षा का प्रतीक बन गयी है। आज हेमंत सोरेन के नेतृत्व में लैंड जिहाद से जमीन और जनंसख्या का संतुलन बिगड़ रहा है मगर झारखंड सरकार को जनभावना से कोई सरोकार नहीं है। झारखंड के पूर्वात्तर राज्य में घुसपैठियों के कारण डेमोग्राफी चेंज हो गया हैं. बंगलादेशी घुसपैठीयों संथाल परगना के पाकुड़, तारानगर, गोपीनाथपुर, गायबथान जैसे स्थानों पर तुष्टिकरण को साधते हुए आदिवासी बहनों को बहला फुसलाकर शादी कर शोषण किया जा रहा है, मगर हेमंत सोरेन सरकार आँखों पर पट्टी बांध कर बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों की संरक्षक बन गई है।

हेमंत सोरेन सरकार की नाकामियों के कारण बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण आदिवासी अस्मिता को खतरा हो गया है। एक साजिश के तहत आदिवासी बेटियों से बांग्लादेशी शादी कर रहे हैं और उनकी जमीन हड़प रहे हैं और यहाँ की प्रदेश सरकार इस कुकृत्य पर कार्यवाई करने की बजाए इसे बढ़ावा दे रही है”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा” एक तरफ केंद्र सरकार जनता के विकास के लिए काम कर रहीवहीं जेएमएम ने 5 साल में जल, जंगल और जमीन सबमें भ्रष्टाचार किया है। हेमंत सरकार मे गरीबों के अनाज की लूट, खान खनिज की लूट,गरीबों, आदिवासियों की जमीन लूट और आदिवासी अस्मिता की लूट की जा रही।हेमंत सरकार ने केवल खान, खनिज, जमीन आदिवासी अस्मिता को ही नहीं लूटा, बल्कि केंद्र सरकार की नल जल योजना सहित अन्य योजनाओं को भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दी। हाल ही में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी कर 350 करोड़ से अधिक नकद बरामदगी को पूरे देश ने देखा था। मुख्यमंत्री की करीबी एक अधिकारी के एक सीए के घर से ईडी ने 17 करोड़ रुपए बरामद किए,  इनके मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से ईडी ने 35 करोड़ से अधिक कैश बरामद हुए। चुनाव के पहले जनता से बड़े-बड़े वादे करने वाली इस सरकार ने झारखंड को सिर्फ भ्रष्टाचार दिया. 1000 करोड़ का खनन घोटाल किया, सेना की जमीन खा गए. इस सरकार ने झारखंड को भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया। हेमंत सरकार ने झारखंड में भ्रष्टाचार, मफ़ियाराज, लूटतंत्र को पालने पोसने का काम किया”

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि हर साल 5 लाख युवाओं को रोजगार देंगे. लोगों को नौकरी मिली क्या.नौकरी देने की बजाय हेमंत सोरेन की सरकार युवाओं को दौड़ा रही है. ऐसा दौड़ा रहे हैं कि युवा दौड़ते-दौड़ते मर जाएं। झारखंड में एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं और तो और अब पेपर के नाम पर झारखंड को घंटों इंटरनेट की सुविधा से दूर रखा जाने लगा है। पैसे लेकर नौकरियां बांटी जा रहीं हैं। गरीब, युवा आदिवासी को नौकरी नहीं मिलती। चुनावों में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, महिलाओं को 2000 रुपए पेंशन का वादा किया, नवविवाहित बहनों को सोने का सिक्का देने का वादा किया मगर हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने के बाद सारे वादे भुला दिये” 

श्री अनुराग सिंह ठाकुर में कहा “ एनडीए सरकार ने पिछले 10 वर्षों में जनजातीय समुदाय, गरीबों, युवाओं और महिलाओं के विकास को प्राथमिकतादेकर झारखंड के लिए महत्वपूर्ण काम किया है। जेएमएम और कांग्रेस आदिवासी कल्याण की बात करती है.  जब कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी, तो उसने आदिवासी कल्याण के लिए 20 हजार करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया था वर्ष 2013-14 में। केंद्र में मोदी की सरकार बनने के बाद अब उसी विभाग का बजट 1.20 लाख करोड़ रुपए हो गया है। मोदी की सरकार ने आदिवासियों के लिए डीएमएफटी फंड दिया. 63,000 गांवों के विकास के लिए 50 हजार करोड़ रुपए खर्च करने की व्यवस्था की है। तुलनात्मक देखा जाए तो 10 साल पहले मिलने वाले बजट से ये 16 गुनाज्यादा है. हाल ही में झारखंड को 660 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की डिजिटल माध्यम से शुरुआत की गई।

पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत झारखंड के20 हजार लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया गया, साथ 46 हजार गरीबों का उनके अपने सपनों के घर में गृह प्रवेश कराया गया। हाल ही में मोदी जी ने राँची से 6 नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. नई ट्रेनें, जिन छह नए रूट को कवर करेंगी, वे टाटानगर-पटना, ब्रह्मपुर-टाटानगर, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा हैं. साथ ही मोदी जी ने  उस दिन झारखंड के टाटानगर में 660 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जो दिखाता है कि मोदी जी झारखंड में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए कितने प्रतिबद्ध हैं। आज झारखंड भी उन राज्यों में शामिल हो गया है, जहां रेलवे नेटवर्क का 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिफिकेशन हो चुका है. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत झारखंड के 50 से अधिक रेलवे स्टेशनों का भी कायाकल्प किए जा रहे हैं”