जिला में प्रवासी कामगारों के पंजीकरण का अभियान जारी- मदन धीमान

जिला में प्रवासी कामगारों के पंजीकरण का अभियान जारी- मदन धीमान

अक़्स न्यूज लाइन, बिलासपुर, 03,नवम्बर

पंचायत प्रतिनिधियों व पार्षदों के साथ पुलिस समन्वय बैठक आज थाना परिसर बिलासपुर में आयोजित की गई। बैठक अध्यक्षता उप-पुलिस अधीक्षक मदन धीमान ने की और थाना प्रभारी रूप लाल कथानिया  भी उपस्थित रहे।
उप पुलिस अधीक्षक मदन धीमान ने कहा कि क्षेत्र में शांतिप्रिय वातावरण बनाने, प्रवासीयों के पंजीकरण सहित नशे पर अंकुश लगाने में पंचायत व जनप्रतिनिधियों का सहयोग के बिना पुलिस के लिए कठिन है । उन्हांेने बताया कि जिला में प्रवासियों के पंजीकरण के लिए नवम्बर माह में एक पंजीकरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्हांेने पंचायत प्रतिनिधि अपनी पंचायत में रह रहे प्रवासियों का सबंधित थानों में पंजीकरण करवाना अवश्य सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि जहंा प्रवासी निवास कर रहे हैं वह भवन मालिक भी अपने प्रवासी किरायेदारों का थानों पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करेें ताकि क्षेत्र में रह रहे प्रवासियों की संख्या व स्थानों की सही जानकारी हो। उन्हांेने पंचायत प्रतिनिधियों से अपनी पंचायतों में भी प्रवासियों की जानकारी सहेजने के लिए एक रजिस्टर लगाने की अपील की। उन्होंने पंचायत प्रनिधियों से पंचायतों में घूमकर घूमकर सामान बेचने वाले प्रवासियों से संबधित थानों में पंजीकरण करवाया है कि नहीं इस बारे पूछताश करने का आग्रह किया।

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि चिटा के नशे से युवाओं को बचाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों अपनी पंचायत में युवाओं के अभिभावकों से अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि चिटा बेचने तथा नशे के सौदागरों की सूचना पुलिस से साझा करें ताकि पुलिस इन सौदागरों को सलाखों के पीछे पंहुचा सके। उन्होने कहा कि चिटे के सौदागरों की सूचना देने बाले का जानकारी किसी से भी सांझा नहीं की जाएगी।
उन्हांेने बच्चांे के अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने नावालिग बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति ना दें।  
इस अवसर पर बिलासपुर शहर पार्षदों सहित आसपास की पंचायतों के पंचायत प्र्रतिनिधी व पुलिस विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।