अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस छात्रों ने किया योग .....अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में .....

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस छात्रों  ने  किया योग .....अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में .....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  21  जून - 2023
अरिहंत स्कूल के प्राँगण में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन हुआ। इस समारोह के अंतर्गत विद्यालय के छठी से लेकर बारहवीं तक के छात्रों ने उत्साह पूर्ण प्रतिभागिता प्रदर्शित की। कार्यक्रम का शुभारम्भ वेदिक मंत्रों व ओउम के उच्चारण द्वारा हुआ। विशेष आयोजन के अंतर्गत आर्ट ऑफ़ लिविंग के सदस्य राजेंद्र ठाकुर एवं अन्य सहभागी अतिथि रूप में पधारे जिन्होंने छात्रों को विभिन्न आसनो का अभ्यास करवाया। 
  
विशेष प्रार्थना सभा में विद्यालय के छात्रों ने सूर्यनमस्कार को विभिन्न आयामों में प्रस्तुत किया। अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल की निदेशिका एवं प्रधानाचार्या दविंदर साहनी ने छात्रों को योग प्रतिज्ञा दिलाई तथा संस्कृत श्लोक युच्यते अनेन इति योग के पश्चात छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि योग भारत की प्राचीन परंपरा की अमूल्य देन है। यह मन , मस्तिष्क व शरीर की एकता का प्रतीक है। उन्होंने बताया कि वसुधैव कुटुंबकम को अपनाकर ही हम देश के स्वर्णिम भविष्य के लिए अपना योगदान दे सकेंगे l 
  
आज की पीढ़ी भौतिकतावाद से प्रेरित है; केवल योग द्वारा ही छात्र सकारात्मक सोच को अपना सकते है। दविंदर साहनी ने आर्ट ऑफ़ लिविंग के सदस्यों का विशेष आभार प्रकट किया। अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन अनिल जैन व जनरल सेक्रेटरी सचिन जैन ने विद्यालय मे आयोजित विश्व योग दिवस कार्यक्रम की सराहना की तथा यह आशा प्रकट की कि विद्यालय का प्रत्येक छात्र जीवन में योग को अपनाने का प्रयास करेगा।