कौशल विकास केंद्र पालकवाह को संचालित करेगा ट्रिपल आईटी सलोह -मुकेश अग्निहोत्री

कौशल विकास केंद्र पालकवाह को संचालित करेगा ट्रिपल आईटी सलोह -मुकेश अग्निहोत्री

 अक़्स न्यूज़ लाइन, ऊना-- 30 दिसंबर
 

हरोली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 25 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित कौशल विकास केंद्र पालकवाह का संचालन ट्रिपल आईटी सलोह द्वारा किया जाएगा तथा यहां पर विभिन्न व्यवसायों के विषय में पूरे प्रदेशवासियों को कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव अप्पर पंडोगा में आदर्श पब्लिक हाई स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में उपास्थित विद्यार्थियों, अभिवावकों तथा अध्यापकों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार तथा ढांचागत विकास के लिए प्रदेश सरकार अनेक सार्थक कदम उठा रही है तथा गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा में समान अवसर प्रदान करने के लिए हर संभव मदद मुहैया करवा रही है। 
 

उन्होंने कहा प्रदेश सरकार के प्रयासों से हरोली विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा हब के रूप में विकसित किया जा रहा है तथा इस क्षेत्र में शैक्षणिक सुविधाओं को निरंतर स्तरोन्नत किया जा रहा है ताकि विकास के अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी जिला ऊना को विशेष पहचान प्राप्त हो सके।  पंडोगा से पंजाबर तक बनने वाली सड़क पर लगभग 13 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं तथा हरोली विधानसभा क्षेत्र के 10 महत्वपूर्ण स्थान पर आधुनिक चौंक निर्मित किया जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने विद्यालय के शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के आयोजन के लिए स्कूल प्रशासन को बधाई दी तथा स्कूल की निरंतर उन्नति व बेहतरी के लिए शुभकामनाएं दी। 
इससे पूर्व विद्यालय परिसर में पहुंचने पर विद्याालय प्रशासन, विद्यार्थियों तथा अध्यापकों द्वारा उपमुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया।

इसके पश्चात आदर्श पब्लिक हाई स्कूल की प्रधानाचार्या रजनी शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा विद्यालय की सालाना रिपोर्ट प्रस्तुत की। स्थानीय विद्यालय के चेयरमैन अशोक ठाकुर व प्रबंध निदेशक रविन्द्र ठाकुर ने भी समारोह में अपने विचार रखे तथा आदर्श पब्लिक हाई स्कूल के संबंध में अपने अनुभव सांझा किये। समारोह में स्थानीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उपमुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रोत्साहन के लिए विद्यालय को अपनी ऐच्छिक निधि से 31 हजार रुपए देने की घोषणा की।

समारोह में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, हरोली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक ठाकुर, कांग्रेस पार्टी ओबीसी सेल के जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार, एसडीएम हरोली विशाल शर्मा, सुरेश धीमान क्षेत्रीय प्रबंधक हिमाचल पथ परिवहन निगम, स्थानीय विद्यालय के प्रबंध निदेशक रविन्द्र ठाकुर व प्रधानाचार्य रजनी शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
-0-