कुलदीप सिंह पठानिया ने स्वाहल स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

कुलदीप सिंह पठानिया ने स्वाहल स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

अक्स न्यूज   लाइन .. हमीरपुर, 21  नवम्बर
 

राजकीय उच्च पाठशाला स्वाहल का वार्षिक उत्सव मंगलवार को मनाया गया, जिसमें कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
 

इस अवसर पर विद्यार्थियों, शिक्षकों और बच्चों के अभिभावकों को बधाई देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व मंे प्रदेश सरकार शिक्षा और अन्य सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में व्यापक बदलाव के लिए कई सराहनीय निर्णय ले रही है। प्रदेश सरकार के इन निर्णयों के काफी अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के प्रत्येक विद्यार्थी को मुख्यमंत्री के संघर्षशील व्यक्तित्व से प्रेरणा लेनी चाहिए।
 

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि बरसात के मौसम में पूरे हिमाचल प्रदेश में भीषण आपदा आई। इससे पीड़ित लोगों को राहत प्रदान करने तथा उनके पुनर्वास के लिए प्रदेश सरकार ने 4500 करोड़ रुपये का पैकेज जारी करके एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि राहत मेनुअल के अनुसार पहले आपदा पीड़ितों को बहुत कम मुआवजा मिलता था, लेकिन मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राहत मेनुअल में बदलाव करके इसकी राशि में कई गुणा वृद्धि की है।
 

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि अब आपदा से मकान के आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त होने पर भी प्रभावित परिवार को पर्याप्त धनराशि का प्रावधान किया गया है। दुधारू पशुओं के मरने पर भी पशुपालकों के लिए हजारों रुपये की राहत राशि की व्यवस्था की गई है।
 

इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के लिए कंप्यूटर उपलब्ध करवाने तथा सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए सात हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने प्राइमरी विंग को भी दस हजार रुपये देने का ऐलान किया।
 इससे पहले मुख्यध्यापक ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और स्कूल की उपलब्धियों की जानकारी दी। समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।
-0-