कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र की मल निकासी योजना तैयार.... उपभोक्ता तुरंत करें एप्लाई-जल शक्ति विभाग.....

कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र की मल निकासी योजना तैयार.... उपभोक्ता तुरंत करें एप्लाई-जल  शक्ति  विभाग.....

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  14  जून - 2023
 औद्योगिक क्षेत्र कालाआम और मोगीनंद में रहने वाले हजारों लोगों के लिए जल शक्ति विभाग ने मल निकासी योजना लगभग तैयार कर ली है और कनैक्शन के लिए एप्लाई करते ही अगले कुछ दिनों में इस योजना का लाभ स्थानीय लोगों को मिलना आरम्भ हो जायेगा। इस योजना से जहां औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में पर्यावरण को संरक्षित रखने में मदद मिलेगी वहीं स्थानीय लोगों को मल निकासी योजना का लाभ भी मिलेगा।
  अधिशासी अभियंता जल शक्ति मंडल नाहन अशीष राणा ने कहा कि कालाअंब क्षेत्र के लिए सीवरेज योजना बनकर तैयार है। हम सिवरेज कनैक्शन लेने के लिए उपभोक्ताओं को आमंत्रित करते हैं। उन्होंने कहा कि कालाअंब और मोगीनंद के अधिकतम क्षेत्रों के हमने सीवरेज नैटवर्क व सीईटीपी से जोड़ दिया है। यह सिवरेज सिस्टम अब अधिकांश घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से मल और सिवरेज को एकत्र करने और ट्रीटमेंट के लिए तैयार है।
  आशीष राणा ने कहा कि लंबे समय से कालाअंब क्षेत्र के लिए मल निकासी योजना की आवश्यकता महसूस की जा रही थी।
  उन्होंने कहा कि सीवरेज कनैशन के लिए इच्छुक व्यक्ति अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठान सहायक अभियंता जल शक्ति उप-मंडल नाहन के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवदेन करने के तुरंत बाद आवश्यक औपचारिकताओं के उपरांत उपभोक्ताओं को सिवरेज के कनैशन जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने लोगों से इस योजना का लाभ उठाने के लिए आगे आने का आग्रह किया है।

  त्रिलोकपुर, खैरी और जोहड़ों की सिवरेज योजना भी तैयार
  अधिशासी अभियंता आशीष राणा ने बताया कि त्रिलोकपुर, खैरी और जोहड़ों की मल निकासी योजना भी तैयार है। त्रिलोकपुर, खैरी और जोड़ों के अधिकतम क्षेत्रों को सीवरेज नैटवर्क व सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मल निकासी योजना से भी घर और व्यापारिक प्रतिष्ठान सिवरेज कनैशन ले सकते हैं।
  उन्होंने कालाआम क्षेत्र और त्रिलोकपुर क्षेत्र की दोनों मल निकासी योजनाओं से लाभ उठाने का आग्रह आमजन से किया।
.0.