आयुष विभाग ने जिले भर में आयोजित किए योगाभ्यास कार्यक्रम

आयुष विभाग ने जिले भर में आयोजित किए योगाभ्यास कार्यक्रम
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 21 जून : 
 जिला आयुष अधिकारी डॉ. देशराज वर्मा ने बताया कि 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर शुक्रवार को आयुष विभाग ने जिले भर में 12 स्थानों पर योगाभ्यास सत्र आयोजित किए।

उन्होंने बताया कि हमीरपुर के बचत भवन, एनआईटी परिसर, कॅरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी, कोर्ट कांप्लेक्स हमीरपुर, राजकीय हर्टिकल्चर कालेज नेरी, उपमंडलीय दंडाधिकारी कार्यालय भोरंज, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बड़सर, संत निरंकारी भवन नादौन, डीडीएम साई कॉलेज नादौन, बाबा बालक नाथ ट्रस्ट दियोटसिद्ध और जिला पंचायत संसाधन केंद्र सलासी में ये आयोजन किए गए।

 डॉ. देशराज वर्मा ने बताया कि इन स्थानों के अतिरिक्त जिला के समस्त आयुर्वेदिक अस्पतालों तथा आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्रों, सरकारी एवं निजी स्कूलों में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इनमें लगभग 25,999 लोगों ने योगाभ्यास किया।
जिला आयुष अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर जिला में योग दिवस की तैयारियां 25 मई से ही शुरू कर दी गई थीं और इस दौरान योग से संबंधित कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। इनमें लगभग 47009 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है।
 उन्होंने बताया कि योग से मन और शरीर दोनों का संतुलन बनता है। उन्होंने सभी जिलावासियों से आग्रह किया कि वे नित्य प्रतिदिन योग का अभ्यास करें तथा परामर्श के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों से संपर्क करें। उन्होंने योग दिवस के सफल आयोजन में सहयोग के लिए सभी लोगों तथा विभागों का धन्यवाद भी किया।