उपायुक्त ने आपदा प्रबंधन स्कूल सुरक्षा कार्यशाला का किया शुभारंभ

उपायुक्त ने आपदा प्रबंधन स्कूल सुरक्षा कार्यशाला का किया शुभारंभ

अक्स न्यूज लाइन शिमला, 17 फरवरी :

उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने आज यहां बचत भवन में जिला आपदा प्रबंधन योजना के तहत स्कूल सुरक्षा पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जिला प्रशासन आपदा प्रबंधन के लिए लगातार प्रयास कर रही है और लोगों को इसके महत्व के प्रति जागरूक कर रही है तथा समय-समय पर मॉक ड्रिल, प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को सजग कर रही है ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रहा जा सके।

उन्होंने उच्च एवं प्राथमिक शिक्षा विभाग के उपस्थित प्रतिभागियों को अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों में आपदा प्रबंधन के महत्व पर अलख जगाने का आह्वान किया ताकि बहुमूल्य जानों को बचाया जा सके और सुरक्षा के दृष्टिगत प्रशिक्षण कार्यक्रमों से स्कूली बच्चों को आपदा की स्थिति में बचाया जा सके।  

कार्यशाला के दौरान राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की विशेषज्ञ रूचिका एवं लता ने तकनीकी सत्र में स्कूल सुरक्षा ऐप पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। इससे पूर्व अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा ने कार्यशाला का संचालन किया और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की गतिविधियों से उन्हें अवगत करवाया।

कार्यशाला में अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजीत भारद्वाज, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।