केलांग में मतदान कर्मियों को करवाई अंतिम रिहर्सल, पोलिंग पार्टियों हुई रवाना

केलांग में मतदान कर्मियों को करवाई अंतिम रिहर्सल, पोलिंग पार्टियों हुई रवाना
अक्स न्यूज लाइन केलांग 27 सितंबर : 
   लाहौल स्पीति जिला के जिला परिषद सिस्सू वार्ड -06  के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान कर्मियों के लिए आज द्वितीय व अंतिम  रिहर्सल का आयोजन जिला परिषद भवन के सम्मेलन कक्ष में किया गया।  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार ने बताया कि  खण्ड विकास अधिकारी डा. विवेक गुलेरिया ने मतदान कर्मियों को चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान की।
 उन्होंने बताया कि मतदान प्रक्रिया को  निष्पक्षता,  पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करवाना मतदान कर्मियों का कार्य है जिसे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से पूर्ण करवाना हम सभी का दायित्व है।  उन्होंने बताया कि जिला परिषद सिस्सू बार्ड  (06) की 04 पंचायतों सिसू, खंगसर, कोकसर और गौंधला में  29 सितंबर 2024 को मतदान होगा और  20 पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं और कुल 80 कर्मियों को उप चुनाव हेतु चयनित कर मतदान पूर्व अंतिम अभ्यास करवाया गया है जो आज मतदान केन्द्रो पर पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतदान केद्रों पर कानून व्यवस्था सुनिश्चित बनाए रखने के लिए पर्याप्त  पुलिस बल तैनात किया गया है। और सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं
खण्ड विकास अधिकारी डा. विवेक गुलेरिया ने रिहर्सल के दौरान मतदान कर्मियों को चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि किसी भी समस्या के समाधान के लिए पोलिंग पार्टी संबंधित अधिकारी से संपर्क कर सकती है। पूर्व अभ्यास के उपरांत  खंड विकास कार्यालय से  मतदान पार्टियों को मतदान में प्रयोग होने वाली चुनाव सामग्री वितरित की गई तथा उन्हें हिमाचल पथ परिवहन निगम की तीन बसों के माध्यम से पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया।
   
इस अवसर पर जिला पंचायत अधिकारी सचिन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।